1. हिन्दी समाचार
  2. ऐसी होती है मां: खुद तपती दुपहरी में नंगे पांव चली, बेटी को पहना दी अपनी चप्पल ताकि उसके तलवे न जलें

ऐसी होती है मां: खुद तपती दुपहरी में नंगे पांव चली, बेटी को पहना दी अपनी चप्पल ताकि उसके तलवे न जलें

This Is How The Mother Herself Went Barefoot In The Scorching Heat Gave The Daughter Her Slippers So That Her Soles Would Not Burn

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

पानीपत. (हरियाणा). लॉकडाउन में ना तो प्रवासी मजदूरों की घर वापसी थम रही है न उनसे जुड़ी दर्द और दुख की कहानियां। सरकार की तमाम कोशिशें करने के बाद भी श्रमिकों का पलायन नहीं रुक रहा है। आज भी देश के किसी भी हाईवे पर जाकर देख लीजिए वहां पर आपको लाचार और बेबस लोग पैदल चलते हुए दिखाई देंगे। एक ऐसी दर्दभरी कहानी हरियाणा से सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

खुद 40 डिग्री तापमान में चले नंगे पैर, बेटी को पहना दी चप्पल
दरअसल, यह तस्वीर रोहतक रेल्वे स्टेशन पर देखने को मिली है। जहां रानी नाम की महिला अपनी पांच साल की बेटी के साथ घर जाने के लिए ट्रेन में सवार हो रही थी। मां की ममता तो देखो जब उसकी बेटी की चप्पल टूट गईं तो उसने अपनी चप्पल उतार कर बच्ची दीक्षा को पहना दी और खुद नंगे पैर 40 डिग्री तापमान में तपती दुपहरी में जींद से चलकर यहां तक आई थी।

महिला ने कहा-यहां रहे तो भूखें मर जाएंगे
बता दें कि इस महिला को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में अपने गांव जाना है। जहां वो घर जाने के लिए मंगलवार को रोहतत से स्पेशल ट्रेनें में सवार हुई थी। उसने बताया कि वह जल्द से जल्द अपने गांव पहुंचना चाहती है। उसने कहा-करीब एक सप्ताह से दोनों मां-बेटी ने पेट भरकर खाना नहीं खाया है। अगर यहां रहे तो भूखे ही मर जाएंगे।

सुहागरात के दूसरे दिन दुल्हन की ऐसी मिली ‘रिपोर्ट’ कि दूल्हा 10 फीट दूर खड़ा हुआ

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...