1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. घर में नहीं है थिनर तो ऐसे घरेलू तरीकों से छुड़ाएं नेल पॉलिश

घर में नहीं है थिनर तो ऐसे घरेलू तरीकों से छुड़ाएं नेल पॉलिश

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। लगभग सभी लड़कियां अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश का इस्तेमाल करती हैं। वह हमेशा अपनी ड्रेस के कलर के हिसाब से नेल पॉलिश लगाती हैं। अगर आप कहीं पार्टी में जाने के लिए तैयार हो रहीं हैं और अचानक थिनर खतम हो गया है तो आज हम आपको इस समस्या से छुटाकरा पाने का उपाय बताने जा रहे हैं। कुछ घरेलू उपाय से आप नेल पोलिश छुड़ा सकते हैं।

एल्कोहल
अगर घर में एल्कोहल रखा है तो उसकी कुछ बूंदें अपने नाखून पर डालिए और किसी सूती कपड़े से रगड़ लीजिए। आपकी नेल पॉलिश पूरी तरह साफ हो जाएगी।

सिरका
सिरके का उपयोग भी नेल पॉलिश छुड़ाने के लिए किया जा सकता है। कॉटन की रुई को सिरके में डुबोकर धीरे-धीरे उंगलियों पर रगड़ें। इससे नेल पॉलिश पूरी तरह छूट जाएगी।

गर्म पानी
अगर घर में सिरका या एल्कोहल ना उपलब्ध हो तो गर्म पानी भी नेल पॉलिश के लिए उपयोग किया जा सकता है। एक कटोरी में गर्म पानी लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें। उसके बाद कॉटन से मल लें। पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा।

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट बड़े काम का होता है। अगर नेल पॉलिश पूरी तरह ना छूट रही हो तो नाखून पर टूथपेस्ट लगा लें। धीरे-धीरे इसे कॉटन से रगड़ें नेल पॉलिश छूट जाएगी।

नेल पॉलिश
नेल पॉलिश लगाने से पहले उसकी कुछ बूंदें नाखून पर गिराएं और तुरंत कपड़े से साफ कर लें। नाखून पूरी तरह साफ हो जाएगा। अब आप आराम से नेल पॉलिश लगा सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...