1. हिन्दी समाचार
  2. ये है सोशल डिस्टेंसिंग के बाप, कोरोना से बचने के लिए साइकल का लगाया जुगाड़

ये है सोशल डिस्टेंसिंग के बाप, कोरोना से बचने के लिए साइकल का लगाया जुगाड़

This Is The Father Of Social Distance The Struggle Of The Bicycle To Escape From The Corona

By आराधना शर्मा 
Updated Date

भारत मे जुगाड़ से हर काम संभव है ऐसा माना जाता है जुगाड़ से बड़े बड़े काम आसान हो जाते हैं जैसा की आप जनतेन हैं कोरोना ने इन दिनो सबकी नाक मे डैम कर रखा है। इसी से बचने ले लिए एक शख्स ने एक ऐसी चीज़ बनाई जिसे आप आराम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकतें हैं और इसके लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

कुछ लोगों ने तो इस जुगाड़ को सोशल डिस्टेंस का बाप तक बोल दिया है। क्यों? इसे समझने के लिए तो आपको ये वीडियो देखना पड़ेगा।

बता दें की यह वीडियो ट्विटर यूजर @BharatP44 ने साझा किया है। उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, लोगों से दूरी बनाने की खातिर गांव के एक लड़के ने यह विशेष जुगाड़ किया है। अब तक इस वीडियो को 18 हजार से ज्यादा व्यूज, एक  हजार से अधिक लाइक्स और 244 री-ट्वीट मिल गए हैं।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक ने साइकिल के पैडल, पहिए, चैन, रस्सी और एक टोकरी की सहायता से ऐसी चीज बनाई है कि कोई भी दुकानदार बिना किसी कस्टमर के कांटेक्ट में आए उन्हें सामान दे सकता है और पैसे भी ले सकता है। वहीं, इस जुगाड़ की सबसे बड़ी बात यह है की ग्राहक और दुकानदार के बीच इतनी दूरी रहेगी कि कोरोना से संक्रमित होने का कोई विकल्प नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...