1. हिन्दी समाचार
  2. ये है देश का सबसे भरोसेमंद राजनेता, सर्वे में हुआ खुलासा

ये है देश का सबसे भरोसेमंद राजनेता, सर्वे में हुआ खुलासा

This Is The Most Trusted Leader In Country According To A Survey

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के बड़े राजनेताओं में जनता के बीच कौन सबसे ज्यादा भरोसमंद है, इसको लेकर हाल ही में एक सर्वे किया गया है। जिसमें खुलासा हुआ कि नरेंद्र मोदी पर जनता का भरोसा बना हुआ है। वो 53 प्रतिशत की रेटिंग के साथ देश के सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता बनकर उभरे हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर राहुल गांधी है। हालाकि वो 26.9 प्रतिशत की रेटिंग के साथ ही पीएम मोदी से बहुत पीछे है।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

फर्स्टपोस्ट-आईपीएसओएस नेशनल ट्रस्ट सर्वेक्षण के अनुसार, दक्षिण के राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में राहुल सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। इस सवेर्क्षण में 291 शहरी वार्डों और 690 गांवों के 34,470 लोगों ने भाग लिया। बता दें कि इस सर्वे में ममता बनर्जी को चार जबकि बसपा सुप्रीमो मायातवी को मात्र दो प्रतिशत वोट मिले हैं।

बता दें कि इस सर्वे में बीजेपी को अच्छा समर्थन मिला है। खासकर हिंदी पट्टी के राज्यों में पार्टी के प्रति समर्थन बना हुआ है। हिंदी पट्टी के राज्यों और पश्चिमी भारत के लोगों ने मोदी सरकार को काफी नंबर दिए। सर्वे में क्षेत्रीय पार्टियों को राज्य के लोगों ने विश्वास दिखाया है। इस राज्यों में तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...