ये है दुनिया की दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग, कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे

00

This Is The Second Most Expensive Painting In The World Will Be Surprised To Know The Price

हाल ही में एक महिला की न्यूड पेंटिंग की नीलामी हुई है। यह पेंटिंग दुनिया की दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है। जी हां चीन में एक पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू यिकिअन ने नीलामी में एक महिला की न्यूड पेंटिंग 1100 करोड़ रुपये में खरीदी है। जो आज तक नीलामी में नीलाम हुई दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है। नहीं हुआ ना..मगर यह सच है। चीन का यह पूर्व टैक्सी ड्राईवर अरबपति है और यह पेंटिंग इतालवी चित्रकार अमेदिओ मोदिग्लिआनी ने बनाई थी इसमें एक महिला नग्न अवस्था में नजर आ रही है। लियू यिकिअन ने अपने अमेरिकी क्रेडिट कार्ड से यह पेंटिंग खरीदी। लियू इस पेंटिंग को अपने प्रइवेट म्यूजियम में रखेंगे।

फोर्ब्स के अनुसार 1.38 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ लियू यिकियन चीन के 239वें अमीर व्यक्ति हैं।
लियू जल्द ही अपने अमेरिकन एक्सप्रेस सेन्चुरियन कार्ड के जरिए दो और पेंटिंग खरीदने वाले हैं जिनकी कीमत करोंड़ों में बतायी जा रही है। क्रेडिट कार्ड पर खरीददारी से उन्हें कई मिलियन प्वाइंट मिलते हैं।

ब्लूमबर्ग के अनुसार लियू ने अप्रैल 2014 में अपने अमेरिकी क्रेडिट कार्ड से प्राचीन काल का एक चाइनीज सेरेमिक कप रिकार्ड 36 मिलियन में खरीदा था जिसके बदले में उन्हें 422 मिलियन अमेरिकी एक्सप्रेस प्वाइंट्स मिले थे। अमेरिकी एक्सप्रेस कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ये 422 मिलियन प्वाइंट्स की कीमत 180,000 डॉलर है यानी की 1.2 करोड़ रुपए।

हाल ही में एक महिला की न्यूड पेंटिंग की नीलामी हुई है। यह पेंटिंग दुनिया की दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है। जी हां चीन में एक पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू यिकिअन ने नीलामी में एक महिला की न्यूड पेंटिंग 1100 करोड़ रुपये में खरीदी है। जो आज तक नीलामी में नीलाम हुई दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है। नहीं हुआ ना..मगर यह सच है। चीन का यह पूर्व टैक्सी ड्राईवर अरबपति है और यह पेंटिंग इतालवी चित्रकार अमेदिओ मोदिग्लिआनी ने बनाई…