ये है दुनिया का सबसे छोटा देश, यहां रहते है मात्र 27 लोग

seland

हम रोज ऐसी खबरें सुनते है जिन्हें सुनकर हमें विश्वास नहीं होता है। दुनिया में अद्भतु चीज़ों कि कमी नहीं है, आज हम आपको दुनिया के सबसे छोटे देश के बारे में बताने जा रहे हैं। इस देश का नाम सीलैंड है और इसकी जनसंख्या मात्र 27 है और यह इंग्लैंड के पास स्थित है।

This Is The Smallest Country In The World It Lives Here Only 27 People :

यहाँ स्थित है ये देश:

इंग्लैंड के सफोल्क समुद्री तट से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीलैंड खंडहर हो चुके समुद्री किले पर स्थित है। इसे दूसरे वर्ल्ड वॉर के दौरान ब्रिटेन ने बनाया था। 9 अक्टूबर 2012 को रॉय बेट्स नाम के शख्स ने खुद को सीलैंड का प्रिंस घोषित कर दिया।

नहीं है कोई आजीविका का साधन:

इसके पास आजीविका का कोई साधन नहीं है। इंटरनेट की मदद से जब लोगों की इस जगह के बारे मालूम चला तब लोगों ने इस देश को खुद डोनेशन दिया। इस डोनेशन से यहाँ के रहवासियों को खूब मदद मिली है। सीलैंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता नहीं मिली और अभी तक वर्ल्ड मैप में भी इसकी कोई गिनती नहीं हो पायी है।

हम रोज ऐसी खबरें सुनते है जिन्हें सुनकर हमें विश्वास नहीं होता है। दुनिया में अद्भतु चीज़ों कि कमी नहीं है, आज हम आपको दुनिया के सबसे छोटे देश के बारे में बताने जा रहे हैं। इस देश का नाम सीलैंड है और इसकी जनसंख्या मात्र 27 है और यह इंग्लैंड के पास स्थित है।यहाँ स्थित है ये देश:इंग्लैंड के सफोल्क समुद्री तट से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीलैंड खंडहर हो चुके समुद्री किले पर स्थित है। इसे दूसरे वर्ल्ड वॉर के दौरान ब्रिटेन ने बनाया था। 9 अक्टूबर 2012 को रॉय बेट्स नाम के शख्स ने खुद को सीलैंड का प्रिंस घोषित कर दिया।नहीं है कोई आजीविका का साधन:इसके पास आजीविका का कोई साधन नहीं है। इंटरनेट की मदद से जब लोगों की इस जगह के बारे मालूम चला तब लोगों ने इस देश को खुद डोनेशन दिया। इस डोनेशन से यहाँ के रहवासियों को खूब मदद मिली है। सीलैंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता नहीं मिली और अभी तक वर्ल्ड मैप में भी इसकी कोई गिनती नहीं हो पायी है।