1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. ओ तेरी !! ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, 14 करोड़ रु मे हुई बिक्री… जाने क्या है खासियत

ओ तेरी !! ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, 14 करोड़ रु मे हुई बिक्री… जाने क्या है खासियत

This Is The Worlds Most Expensive Pigeon Sold For Rs 14 Crore What Is The Specialty This Is The Worlds Most Expensive Pigeon Sold For Rs 14 Crore What Is The Specialty This Is The World

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दुनियाभर में कई महंगे महंगे आइटम हैं जिनके बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कबूतर के बारे में। हम जिस कबूतर के बारे में बात कर रहे हैं उस कबूतर की कीमत सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल जिस कबूतर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 14 करोड़ रुपए में बिका है। यह सुनकर आपको ताजुब्ब हो रहा होगा लेकिन यह सच है।

पढ़ें :- विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा कर्नाटक में होगी स्थापित, जानिए क्या है खासियत

आपको बता दें, जिस कबूतर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह दुनिया में सबसे महंगा कबूतर है। इस कबूतर का नाम ‘न्यू किम’ है जिसकी नीलामी हाल ही बेल्जिय में हुई थी। आपको हम यह भी बता दें कि ‘न्यू किम’ की जब इतनी महंगी नीलामी हुई तो रातों रात यह कबूतर दुनियाभर में मशहूर हो गया है।

इस समय हर कोई इस महंगे कूबतर की खासियत जानने के बारे में लगा हुआ है। तो आइए हम आपको बताते हैं इस कबूतर की खासियत के बारे में बात करें तो यह एक रेसिंग कबूतर है।जी दरसल ‘न्यू किम’ की आयु इस समय दो साल है और रेस लगाने में काफी माहिर है।

पढ़ें :- हैदराबाद के ज्वैलर ने 7,801 हीरे की अंगूठी बना बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने खासियत

रेसिंग के लिए इस कबूतर की इतनी ज्यादा डिमांड थी कि ऑनलाइन नीलामी के दौरान 19 लाख डॉलर यानी 14 करोड़ तक इसकी बोली लग गई। बताया जा रहा है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर बन चुके ‘न्यू किम’ का नया मालिक अब कोई चीनी नागरिक है और उसने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। वैसे आपको यह जानने के बाद हैरानी होगी कि ‘न्यू किम’ एक मादा कबूतर है। वैसे इससे पहले एक नर कबूतर आर्मंडो के लिए नीलामी में 1।25 मिलियन यूरो का भुगतान किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...