ये है दुनिया का सबसे महंगा तकिया, कीमत सुनकर उड़ जायेंगे होश

takia

आजकल इंसान अपनी हैसियत के अनुसार कई खूबसूरत चीजें खरीद लेता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तकिये के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, यह दुनिया का सबसे महंगा तकिया है। जिसकी कीमत लाखों में है।

This Is The Worlds Most Expensive Pillow The Price Will Be Heard By Listening To The Senses :

36 लाख रुपए है तकिये की कीमत:
इसे नीदरलैंड के फीजीओ थैरेपिस्ट ‘थीम्स वेंडर हिल्स’ ने 15 सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया है। इसकी कीमत 57,000 डॉलर यानी करीब 36 लाख रुपए हैं। इसे मल्बरी सिल्क, मिस्त्र के कॉटन और 24 कैरट गोल्ड फैब्रिक से बनाया गया है। इस तकिये में नीलम, सोने और हीरे से लगे हुए है। इसमें लगा फोम रोबोटिक मिलिंग मशीन का है।

क्या है इसके फायदे:
इसकी जिप में 4 हीरे और एक नीलम लगा है। इसे एक मशहूर इंटरनेशनल ब्रैंड के बॉक्स में रखा गया है। इसे लगाकर सोने वालों को बेहद आराम महसूस होगा और इसके साथ ही नींद न आने वाली समस्या से भी पीछा छूट जायेगा। हिल्स का दावा है कि, इसके इस्तेमाल से मरीज की नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी।

आजकल इंसान अपनी हैसियत के अनुसार कई खूबसूरत चीजें खरीद लेता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तकिये के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, यह दुनिया का सबसे महंगा तकिया है। जिसकी कीमत लाखों में है।36 लाख रुपए है तकिये की कीमत: इसे नीदरलैंड के फीजीओ थैरेपिस्ट ‘थीम्स वेंडर हिल्स’ ने 15 सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया है। इसकी कीमत 57,000 डॉलर यानी करीब 36 लाख रुपए हैं। इसे मल्बरी सिल्क, मिस्त्र के कॉटन और 24 कैरट गोल्ड फैब्रिक से बनाया गया है। इस तकिये में नीलम, सोने और हीरे से लगे हुए है। इसमें लगा फोम रोबोटिक मिलिंग मशीन का है।क्या है इसके फायदे: इसकी जिप में 4 हीरे और एक नीलम लगा है। इसे एक मशहूर इंटरनेशनल ब्रैंड के बॉक्स में रखा गया है। इसे लगाकर सोने वालों को बेहद आराम महसूस होगा और इसके साथ ही नींद न आने वाली समस्या से भी पीछा छूट जायेगा। हिल्स का दावा है कि, इसके इस्तेमाल से मरीज की नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी।