1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ये मर्द औरत बनकर रहने को हुआ मजबूर, जानिए क्यों

ये मर्द औरत बनकर रहने को हुआ मजबूर, जानिए क्यों

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: अब तक आपने सिर्फ लड़कियों और महिलाओं को ही पुरुषों के कपड़ें पहने देखा है, लेकिन क्या आपने कभी किसी मर्द को महिला का सलवार सूट या साड़ी पहने देखा है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर पुरुष क्यों साड़ी या सलवार सूट पहनेगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो करीब 12 सालों से रोजाना सिर्फ साड़ी ही पहनता है.

जी हां राजधानी दिल्ली मे एक ऐसा व्यक्ति जो करीब 12 सालों से सिर्फ साड़ी ही पहन रहा है. इस व्यक्ति के साड़ी पहनने के पीछे की वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. साड़ी पहनने वाले इस व्यक्ति का नाम हिमांशु वर्मा है. पूरी दिल्ली में हिमांशु को साड़ी-मैन के नाम से पहचाना जाता हैं.

साड़ी पहनने वाले हिमांशु का कहना है कि, “साड़ी हमारी संस्कृति का हिस्सा है और इसे पुरुष भी पहन सकते हैं”. मुझे साड़ी पहनना पसंद है और मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं साड़ी पहनकर दुनियाभर में भारतीय परिधान की खूबसूरती को पहुंचाना चाहता हूं.

आपको बता दे कि, हिमांशु प्रति वर्ष लोगों को जागरुक करने के लिए साड़ी फेस्टिवल का आयोजन भी करते हैं. हिमांशु के मुताबिक, जो लोग यह सोचते है कि साड़ियां सिर्फ महिलाओं के लिए ही होती है. मैं ऐसे लोगों की मानसिकता को बदलना चाहता हूं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...