1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय क्रिकेट टीम का मध्यक्रम का ये बल्लेबाज जरुरत पड़ने पर गेंदबाज की भूमिका निभाने को तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम का मध्यक्रम का ये बल्लेबाज जरुरत पड़ने पर गेंदबाज की भूमिका निभाने को तैयार

मुंबई इंडियंस टीम के क्रिकेटर रहे सूर्य कुमार यादव भारत की टीम में सीमित ओवर के क्रिकेट में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं। सूर्य भारत की टीम के लिए गेंदबाजी करने को भी तैयार हैं। सूर्य ने कहा है कि वो जरुरत पड़ने पर टीम के लिए गेंदबाज भी बनने को तैयार हैं। उन्होंने 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का जिक्र किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस टीम के क्रिकेटर रहे सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) भारत की टीम में सीमित ओवर के क्रिकेट में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं। सूर्य भारत की टीम के लिए गेंदबाजी करने को भी तैयार हैं। सूर्य ने कहा है कि वो जरुरत पड़ने पर टीम के लिए गेंदबाज भी बनने को तैयार हैं। उन्होंने 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का जिक्र किया।

पढ़ें :- टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confrence) में उनसे पूछा गया कि क्या आप गेंदबाजी के लिए तैयार हैं तो इसके जवाब में सूर्यकुमार यादव ने कहा, “मैं नियमित रूप से नेट्स में गेंदबाजी करता हूं। जब भी टीम को मेरी गेंदबाजी की जरूरत होगी तो मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं।” अब तक 16 इंटरनेशनल मैच खेल चुके सूर्यकुमार यादव को एक भी बार गेंदबाजी का मौका नहीं मिला है।

हालांकि, वे घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर चुके हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 50 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट चटकाए हैं, जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 17 मैचों में गेंदबाजी की है। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट में भी वे गेंदबाजी कर चुके हैं और 10 मैचों में 6 विकेट चटका चुके हैं। वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं और टीम इंडिया के लिए जरूरत पड़ने पर बीच के ओवर में रन बचा सकते हैं और विकेट भी चटका सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...