1. हिन्दी समाचार
  2. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में जुड़ा ये नया फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में जुड़ा ये नया फीचर

This New Feature Is Included In The Instant Messaging App Whatsapp

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ग्राहकों के लिए अबतक का सबसे खास फीचर पेश किया है, हालांकि व्हाट्सऐप के इस फीचर से कई यूजर्स नाराज भी होंगे। व्हाट्सऐप ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए बीटा वर्जन पर एक फीचर जारी किया है। व्हाट्सऐप ने अने नए बीटा वर्जन में प्रोफाइल पिक्चर को सेव करने का विकल्प बंद कर दिया है। दूसरे शब्दों में कहें तो नए अपडेट के बाद अब व्हाट्सऐप पर किसी की प्रोफाइल पिक्चर की फोटो अपने फोन में सेव कर पाएंगे।

पढ़ें :- 26 सितंबर का राशिफल: अगर आपकी है ये राशि तो हो जाये पहले से सतर्क, बाकी राशियों का जाने हाल

हालांकि कंपनी ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि फेसबुक की तरह व्हाट्सऐप में प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट बंद किया जाएगा या नहीं लेकिन कई यूजर्स का दावा है कि फिलहाल स्क्रीनशॉट का विकल्प मिल रहा है। प्रोफाइल पिक्चर सेविंग फीचर को हटाने का अपडेट व्हाट्सऐप के 2.19.142 वर्जन में मिल रहा है। वहीं यूजर्स को ग्रुप के आइकन को सेव करने का विकल्प मिल रहा है। हालांकि यह फीचर कब जारी होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

बता दें, व्हाट्सऐप ने पिछले महीने ही आईफोन के लिए स्टीकर नोटिफिकेशन को बीटा वर्जन के लिए जारी किया था। इसके बाद कंपनी ने अब सभी यूजर्स के लिए इसका अपडेट जारी कर दिया है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स नोटिफिकेशन में ही स्टीकर वाले मैसेज को देख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...