1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Amazon Prime का यह नया फीचर: iOS यूजर्स को उनकी पसंदीदा फिल्मों, शो से क्लिप साझा करने की देगा अनुमति

Amazon Prime का यह नया फीचर: iOS यूजर्स को उनकी पसंदीदा फिल्मों, शो से क्लिप साझा करने की देगा अनुमति

प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो से 30 सेकेंड तक की वीडियो क्लिप साझा करेगा। वीडियो क्लिप को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जा सकता है और इसे सीधे संदेश के रूप में भी भेजा जा सकता है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अमेज़ॅन प्राइम ने अपने ऐप के लिए एक नई क्लिप-शेयरिंग सुविधा शुरू की है जो आईओएस उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की सामग्री साझा करने की अनुमति देगी। यह फीचर फिल्म से किसी विशेष दृश्य या क्लिप को साझा करने की अनुमति देगा, यह दिखाएगा कि आप इसे अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हैं।

पढ़ें :- Amazon Fab Phones Fest in India: Samsung Galaxy M25 को 1,250 रुपये के इंस्टेंट डिस्काउंट पर खरीदें, विवरण यहां देखें

इससे पहले, ऐप अपनी गोपनीयता नीति के कारण स्क्रीन शेयरिंग की अनुमति नहीं देता था, लेकिन अब उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा अमेज़ॅन प्राइम मूवी, शो की समयबद्ध क्लिप दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं।

प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो से 30 सेकेंड तक की वीडियो क्लिप साझा करेगा। वीडियो क्लिप को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जा सकता है और इसे सीधे संदेश के रूप में भी भेजा जा सकता है। हालाँकि, यह सुविधा केवल चुनिंदा फिल्मों और शो जैसे द बॉयज़, द वाइल्ड्स और इनविंसिबल एपिसोड वन पर उपलब्ध है।

हालांकि, आने वाले दिनों में प्लेटफॉर्म और टाइटल जोड़ेगा। वर्तमान में, यह सुविधा केवल यूएस में आईओएस उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित है, लेकिन संभावना है कि यह सुविधा अन्य देशों में भी शुरू हो सकती है।

एक्स-रे तकनीक के साथ, प्राइम वीडियो ग्राहक अब चुनिंदा अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ से अपने पसंदीदा क्लिप सोशल मीडिया पर या सीधे संदेश के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं। द बॉयज़ के सीज़न वन के पहले दृश्य से लेकर द वाइल्ड्स में पहली बार टोनी और शेल्बी की मुलाकात तक, अजेय एपिसोड वन के अंत में जबड़ा छोड़ने का खुलासा होता है, और डेल, डेरिका, बेनी और ट्रूमैन के कई कारनामों में फेयरफैक्स, साझा करने के लिए बहुत सारे स्नैकेबल दृश्य हैं।

पढ़ें :- Reliance-Future Deal: Amazon के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में नया केस दर्ज

यहां, जानें कि क्लिप-शेयरिंग सुविधा का उपयोग कैसे करें:

-एक ‘एक क्लिप साझा करें’ बटन को स्क्रीन पर जोड़ा गया है, उपयोगकर्ता ऐप पर कोई भी फिल्म या शो देखते समय बटन ढूंढ सकते हैं।

– इसे क्लिक करने के बाद शो रुक जाएगा और एक एडिट क्लिप विंडो दिखाई देगी।

-प्राइम आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले वीडियो के लिए 30 सेकंड की एक क्लिप तैयार करेगा। आप क्लिप को फ़ाइन-ट्यून करने के लिए आगे या पीछे ले जा सकते हैं। आप इसे साझा करने से पहले इसका पूर्वावलोकन भी कर पाएंगे।

– समाप्त होने पर, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप पर क्लिप अपलोड करने के लिए स्क्रीन पर शेयर आइकन पर टैप करें।

पढ़ें :- अमेजॉन इंडिया चलाएगा मशीन लर्निंग समर स्कूल, वैज्ञानिकों के साथ होंगे इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...