1. हिन्दी समाचार
  2. Instagram में आया ये नया Mood फीचर, जानें क्या है खासियत

Instagram में आया ये नया Mood फीचर, जानें क्या है खासियत

This New Mood Feature Came In Instagram Know What Is Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया म्यूजिक फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर की खासियत ये है यूजर्स इसको स्टोरी के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे। मान लीजिए आपको अपने Instagram पर किसी स्टोरी के साथ म्यूजिक भी जोड़ना है तो इस फीचर के जरिए आप अपने स्टोरी पोस्ट में म्यूजिक जोड़ सकेंगे।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

दरअसल, इस फीचर को जून 2018 में ही कुछ देशों के लिए रोल आउट किया जा चुका है। अब इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया गया है। स्टोरी के लिए म्यूजिक को आप Instagram के लेटेस्ट अपडेट वर्जन v110.0.0.16.119 में एक्सपीरियंस कर सकेंगे।

वहीं, इंस्टाग्राम का ये फीचर लेटेस्ट वर्जन में ही उपलब्ध है अगर आपने अपना ऐप अपडेट नहीं किया है तो जल्द करें और इस फीचर का आनंद लें। अगर आपके फोन में इंस्टाग्राम नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अपने ऐप को अपडेट करने के बाद इस नए फीचर को आप Instagram के स्टीकर सेक्शन के नीचे देख सकेंगे। इसमें तीन तरह के अलग-अलग सेक्शन्स- पॉपुलर, मूड्स और जीनर्स दिए गए हैं, जिसके हिसाब से आप म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे।

बता दें, मूड सेक्शन में आप अपनी मूड के मुताबिक म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे। इस सेक्शन में आपको फन, अपबीट, ड्रीमी, रोमान्टिक, बोल्ड, मेलो, इंसपिरीशनल और सस्पेंशनल मूड्स के सॉन्ग्स सलेक्ट कर सकेंगे। वहीं, जीनर सेक्शन में आप पॉप, हिप-हॉप, रॉक एंव अन्य जीनर्स के म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे। इसके अलावा पॉपुलर सेक्शन में सबसे ज्यादा लोकप्रिय म्यूजिक का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर को भारत के अलावा लैटिन अमेरिका के लिए भी रोल आउट किया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...