कोरोना के चलते भारतीय टीम की ये अगली सीरीज हो सकती कैंसिल …

BCCI

कोरोना वायरल के चलते आम जनजीवन ही नहीं बल्कि फिल्म जगहत से लेकर खेल जगत तक इसके आभाव में आ चूका है। अगर क्रीकेट के बात करें करें तो अब तक कई सीरीज क्रिकेट की वजह से अब तक स्थगित की जा चुकी हैं।

This Next Series Of Indian Team Can Be Canceled Due To Corona :

मार्च में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध निरस्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के पश्चात् अभी तक भारत में एक भी मैच नहीं खेला गया है। यहां तक कि विश्व की सबसे महंगी T20 लीग यानी आइपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इतना ही नहीं भारतीय टीम अपना अगला इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी कोई नहीं जानता। कोरोना के चलते अभी तक इसका निर्णय नहीं हुआ है।

निरस्त की जाएंगी ये दो सीरीज

कोरोना वायरस की वजह से BCCI को भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा भी कैंसिल करना पड़ा। एक खबर से मिली जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड का भारतीय दौरा भी निरस्त होगा, क्योंकि इसके चलते आइपीएल के लिए तलाशी जा रही नई विंडो से क्लैश हो सकता है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम जो तीन मैचों की वनडे और केवल इतने ही मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए सितंबर में इंडिया आने वाली थी, उन दोनों सीरीजों को भी निरस्त किया जाएगा।

इस पर अभी स्पष्ट रूप से कोई फैसला नहीं किया गया है। वही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI हर हालत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन ऑर्गनाइज़ कराना चाहती है। BCCI के पास आइपीएल 2020 के लिए सितंबर से नवंबर तक की विंडो है, परन्तु अभी BCCI इसके लिए आइसीसी के उस निर्णय का इंतजार कर रही है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप को निरस्त किए जाने या नहीं किए जाने का निर्णय किया जाएगा। परन्तु अभी कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है।

कोरोना वायरल के चलते आम जनजीवन ही नहीं बल्कि फिल्म जगहत से लेकर खेल जगत तक इसके आभाव में आ चूका है। अगर क्रीकेट के बात करें करें तो अब तक कई सीरीज क्रिकेट की वजह से अब तक स्थगित की जा चुकी हैं। मार्च में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध निरस्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के पश्चात् अभी तक भारत में एक भी मैच नहीं खेला गया है। यहां तक कि विश्व की सबसे महंगी T20 लीग यानी आइपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं भारतीय टीम अपना अगला इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी कोई नहीं जानता। कोरोना के चलते अभी तक इसका निर्णय नहीं हुआ है।

निरस्त की जाएंगी ये दो सीरीज

कोरोना वायरस की वजह से BCCI को भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा भी कैंसिल करना पड़ा। एक खबर से मिली जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड का भारतीय दौरा भी निरस्त होगा, क्योंकि इसके चलते आइपीएल के लिए तलाशी जा रही नई विंडो से क्लैश हो सकता है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम जो तीन मैचों की वनडे और केवल इतने ही मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए सितंबर में इंडिया आने वाली थी, उन दोनों सीरीजों को भी निरस्त किया जाएगा। इस पर अभी स्पष्ट रूप से कोई फैसला नहीं किया गया है। वही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI हर हालत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन ऑर्गनाइज़ कराना चाहती है। BCCI के पास आइपीएल 2020 के लिए सितंबर से नवंबर तक की विंडो है, परन्तु अभी BCCI इसके लिए आइसीसी के उस निर्णय का इंतजार कर रही है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप को निरस्त किए जाने या नहीं किए जाने का निर्णय किया जाएगा। परन्तु अभी कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है।