नोटबंदी ने इस विपक्षी सांसद को बना दिया पीएम मोदी का फैन

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर हुई विपक्षी दलों की गोलबंदी ने संसद के भीतर भले ही पीएम मोदी को परेशान कर रखा हो लेकिन राजनीतिक दलों की विचारधारा से अलग हटकर ऐसे लोगों कमी नहीं है जो नोटबंदी के फैसले का सार्वजनिक रूप से समर्थन कर रहे हैं। नोटबंदी का समर्थन करने वालों में नया नाम जुड़ा है समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह का। अमर सिंह का बयान ऐसे समय में आया है जब उनकी पार्टी के तमाम शीर्ष नेता नोटबंदी के खिलाफ संसद से लेकर सड़क तक मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं।




अमर सिंह ने सोमवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गर्व है। प्रधानमंत्री को समर्थन करना उनका अपना विचार है। वह आजाद है किसी के गुलाम नहीं हैं। अमर सिंह के बयान के बाद से पार्टी में उनके विरोध में लोग खड़े हो रहे हैं।

अमर सिंह
अमर सिंह

हालांकि अमर सिंह ने अपने बयान पर अड़िग रहने का विश्वास दिलाने के लिए कहा कि उन्हें राज्यसभा की सदस्यता का कोई मोह नहीं है। पार्टी व्हिप जारी कर देख ले वह नोटबंदी के खिलाफ वोट न देकर राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे अगर उन्हें सीट का मोह होगा तो वह नोटबंदी के खिलाफ वोट करेंगे।

अब तक नोटबंदी के खिलाफ खड़े होने पर अमर सिंह ने कहा कि वह नरेश अग्रवाल के कहने पर विरोध में बने गोल में जा खड़े हुए थे। जब उनसे लाइन में लगने को कहा गया तो वह लाइन में लग गए।




नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए अमर सिंह ने कहा कि बिना किसी तैयारी के इस फैसले को इसलिए लागू किया गया ताकि कालाबाजारी करने वालों को कोई मौका न मिले। बतौर एक भारतवासी प्रधानमंत्री द्वारा भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए दिखाई गई वचनबद्धता उन्हें उन्हें प्रधानमंत्री पर गर्व करने को मजबूर करती है। प्रधानमंत्री ने उन लोगों को दंड दिया है जिन्होंने बेहिसाब दौलत जमा कर रखी है, फिर चाहें वे उनकी पार्टी के हो या किसी दूसरी पार्टी के।

Loading...