1. हिन्दी समाचार
  2. इस जगह पर महज 71 रूपए में मिल रहा है घर, जानें कैसे खरीदें

इस जगह पर महज 71 रूपए में मिल रहा है घर, जानें कैसे खरीदें

This Place Is Getting A House For Just Rs 71 Know How To Buy

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: आज के समय में घर खरीदना जैसे मानों हर किसी का सपना होता है, लेकिन अब बस ये सपना ही रह गया है हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस महंगाई की दुनिया में जब इंसान 2 वक्त की चैन की रोटी नहीं सही से खा पाता है तो वो घर क्या खरीदेगा। जी हां ये तो आपको भी पता होगा अत्याधुनिक भरी जीवनशैली में कमाई कम और खर्चे ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हें वहां घर खरीदना बेहद ही आसान है क्योंकि यहां पर बेहद कम कीमत पर घर मिलता है।

पढ़ें :- इंसानों के लिए चमत्कार से कम नहीं है सहजन का पेड़, औषधीय गुणों का है खजाना

दरअसल हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक देश में करीब 71 रुपए यानी एक डॉलर में घर बिक रहे हैं क्या आप खरीदेंगे? ये शहर प्राकृतिक तौर पर अत्यंत सुंदर है। इतना ही नहीं यहां अभी करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसे घर हैं जिसे यहां का प्रशासन मात्र 71 रुपए में बेचने को तैयार है। मतलब अगर आप इस शहर में अपना घर लेना चाहते हैं तो ये अच्छा मौका है।

जानकारी के लिए बताते चलें कि इस शहर में अब सिर्फ 3800 लोग ही बचे हैं। ज्यादातर लोग बुजुर्ग हैं लेकिन बेहद ही सक्रिय, ऊर्जावान और खुशमिजाज। यहां के युवा नौकरियों के चक्कर में दूसरे शहरों या देशों में चले गए हैं। देखा जाए तो इस शहर के चारो ओर बेहद ही खूबसूरत पहाड़ हैं, और सर्दियों में यह काफी अच्छा व्यू देता है क्योंकि ये पूरी तरह से बर्फ से ढंक जाता है। वहीं बात करें गर्मियों की तो इस दौरान यहां घाटियों में रंग-बिरंगे फूल उग आते हैं। यहां कोई प्रदूषण नहीं है। बेहद साफ-सुथरी हवा है। लोग बीमार भी कम पड़ते हैं।

इस शहर का नाम है बिवोना। यह इटली के सिसली में है। यहां के लोग चाहते हैं कि जब यहां बाहरी लोग आकर रहेंगे तो उन्हें यहां की संस्कृति और धरोहर के बारे में पता चलेगा। वे हमारी संस्कृति और धरोहरों को बचाने में मदद करेंगे। साथ ही शहर फिर से गुलजार हो जाएगा।

लगातार कम होती जनसंख्‍या से जूझ रहे इटली के एक शहर में महज 71 रुपये में बने बनाए मकान बेचे जा रहे हैं। इटली के सिसिली द्वीप के एक गांव संबूका के अधिकारियों ने लगातार कम होती आबादी से निपटने के लिए इस योजना की घोषणा की है। सिसिली की नगर परिषद खुद विदेशियों को वहां बसने में मदद कर रही है। स्‍थानीय अधिकारियों ने तय किया कि गांव में खाली पड़े पुराने खस्ताहाल मकानों को मात्र एक यूरो यानी यानी लगभग अस्सी रुपये में बेच दिया जाए क्योंकि यहां के स्थानीय लोग या तो नजदीकी शहरों या फिर विदेशों में बसने चले गए हैं।

पढ़ें :- बड़े-बुजुर्ग फोड़ कर ही क्यों खाते थे प्याज, जान लें ये गहरे राज की बात

संबूका के महापौर लियोनार्डो सिकासियो ने बताया कि नगर परिषद ने कानूनी कार्यवाही पूरी करके इन मकानों को पहले खरीदने का काम किया फ‍िर इनकी नीलामी शुरू की है। पहले 16 मकान नीलाम किए गए हैं। इससे पहले इटली के गांव कैन्डेला के अधिकारियों ने कुछ ऐसा ही ऑफर दिया था। अधिकारियों ने घोषणा की थी कि जो कोई भी यहां रहने के लिए घर खरीदेगा उसे वे मुफ्त में मकान उपलब्ध कराएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...