1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अगामी इंग्लैंड दौरे से लौट रहे चोटिल शुभमन गिल की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी

अगामी इंग्लैंड दौरे से लौट रहे चोटिल शुभमन गिल की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलने के लिए भारतीय टीम वही रुकी हुई है। भारत और इंग्लैंड के बीच ये प्रस्तावित सीरीज 4 अगस्त से खेली जायेगी। इस दौरान भारतीय टीम को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है। अभ्यास सत्र के दौरान शुभमन चोटिल हो गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलने के लिए भारतीय टीम वही रुकी हुई है। भारत और इंग्लैंड के बीच ये प्रस्तावित सीरीज 4 अगस्त से खेली जायेगी। इस दौरान भारतीय टीम को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है। अभ्यास सत्र के दौरान शुभमन चोटिल हो गये हैं। चोट के कारण वो पूरे सीरीज से बाहर हो गये हैं।

पढ़ें :- IND Vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीत कर किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारत के प्लेइंग इलेवन में चौंकानें वाला बदलाव

ऐसे में कौन उनकी जगह लेगा ये एक बड़ा सवाल है। सूत्रों की माने तो श्रीलंका टूर खत्म होने के तुरंत बाद पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड रवाना होने के लिए कह सकते हैं। आपको बता दें कि सिलेक्टर रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में पृथ्वी शॉ को आजमा सकते हैं। हालांकि, शॉ अगर श्रीलंका टूर के बाद इंग्लैंड जाते भी हैं तो वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं पाएंगे। क्वारंटाइन और बाकी नियमों में शॉ को काफी इंतजार करना पड़ेगा।

मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर अच्छे ऑप्शन दिखाई देते हैं, लेकिन उनकी हालिया फॉर्म के आंकड़े कुछ खास नहीं रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर केएल राहुल ने पिछले दो सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में उन पर भरोसा जताना टीम को महंगा भी पड़ सकता है।

 

पढ़ें :- Cricket News: आज से शुरू होने जा रहे दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जानिए किस-किस से भिड़ेगा भारत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...