HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इंडियन कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी ये दमदार कार, जाने फीचर और कीमत

इंडियन कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी ये दमदार कार, जाने फीचर और कीमत

MG motor India इंडियन कार मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है जबकि कंपनी को भारत के कार बाजार का भाग बने हुए कुछ ही वर्ष हुए हैं और अगली साल ये कंपनी इंडिया में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है। और अगर यह कार लॉन्च हो जाती है तो यह कार MG ब्रांड की इंडियन में 5वी कार होने वाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: MG motor India इंडियन कार मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है जबकि कंपनी को भारत के कार बाजार का भाग बने हुए कुछ ही वर्ष हुए हैं और अगली साल ये कंपनी इंडिया में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है। और अगर यह कार लॉन्च हो जाती है तो यह कार MG ब्रांड की इंडियन में 5वी कार होने वाली है।

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

MG Motor

MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने के मुताबिक ये कार अन्य कारों की तरह लंबे-लंबे सफर के लिए न होकर शहरी इलाके में उपयोग होने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होने वाली है। आकर में छोटी होने की वजह से इसे ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगह पर और कम दूरी के लिए आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

खबरों का कहना है कि इस कार की टेस्टिंग गुजरात में चल रही है। और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया जाने लगा है। आपको बता दें ये कार चीन में बेचीं जा रही एक कार Wuling Honguang EV पर बेस्ड है। लेकिन इस कार के डिज़ाइन को बहुत खूबसूरती से बनाया जा चुका है।

पावर, रेंज और कार साइज़

MG की इस छोटी कार को दो बैटरी ऑप्शन में पेश कर दिया गया है। पहली ईवी 30kW (40.23 बीएचपी) के साथ इसकी रेंज लगभग 200 km और दूसरी 50kW (67.05 बीएचपी) के साथ जिसकी रेंज लगभग 300 km हो सकती है। दोनों ही कारों में सिंगल मोटर का विकल्प होने वाल है। वहीं इस कार के साइज़ के बारें में बात की जाए तो इसकी लंबाई 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm और ऊंचाई 1,631 mm है। इसका व्हीलबेस लगभग 2,010 mm का है। चार लोगो की कैपेसिटी वाली इस कार में 3 दरवाजे होने वाले है।

पढ़ें :- LED Lighting Helmet : ये हेलमेट LED लाइटिंग और ब्लूटूथ सिस्टम से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...