इस नुस्खे से दूर होगा होठों का कालापन

सुन्दर और गुलाबी होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती का हिस्सा होता है, लेकिन कभी -कभी होठों का कालापन खूबसूरती में ग्रहण लगाने का काम भी कर देता है। वैसे तो मार्केट में होंठो को गुलाबी करने के बहुत से कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स मौजूद हैं।  इनका इस्तेमाल कर थोड़े समय के लिए अपने होठों को सुंदर और गुलाबी बना सकते हैं, लेकिन यह होठों को हमेशा के लिए ही गुलाबी नहीं बना सकते हैं। ऐसे में अपने होठों को प्राकृतिक रूप से सुंदर और गुलाबी बनाने के लिए आजमाएं इन घरेलू नुस्खों को…

1 . चुकंदर का रस (Beetroot juice)-

{ यह भी पढ़ें:- जानिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद शरीर में होते है चमत्कारी बदलाव? }

होठों के कालेपन को दूर करने में चुकंदर का रस काफी फायदेमंद होता हैं। इसके रस को अपने होठों पर लगाने से होठोंका कालापन दूर होगा और अपके होठों को प्राकृतिक तौर पर गुलाबी रंगत मिलेगी।

2 . नींबू के रस (Lemon juice)-

नींबू ना केवल चेहरे की रंगत निखरता हैं, बल्कि होठों का कालापन भी दूर करता हैं। यह होठों को प्राकृतिक तौर पर सुंदर और गुलाबी बनाता हैं, इसलिए रोज रात को सोने से पहले अपने होठों पर नींबू का रस लगाएं। आप इस उपचार को कम से कम दो महीने तक ट्राई करें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

{ यह भी पढ़ें:- क्‍यों शारीरिक संबंध बनाने के बाद पुरुषों को नींंद आने लगती हैं? }

3 . अनार के दाने (Pomegranate grains)-

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए अनार के दाने का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इसके लिए आप सबसे पहले अनार के दाने को अच्छे से पीस लें, फिर इसमें मलाई मिलाएं और अपने होठों पर लगा लें। इस उपाय को आप कुछ दिन तक ट्राई करें। इससे आपके होंठ सुंदर दिखेंगे।
4 . संतरा (Orange)-

अगर आपके होठों का रंग काला हैं तो ऐसे में आप अपने होठों पर संतरे को रगड़े। इससे होंठ खूबसूरत और मुलायम होंगे। इस प्रक्रिया को रोज इस्तेमाल करें। इससे काफी फायदा होगा।

{ यह भी पढ़ें:- पुरुष मस्तिष्क में सेक्स, आक्रमकता परस्पर जुड़ी होती है }