1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलेगा ये स्कूटर, भारत में फिर से बुकिंग्स शुरू

सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलेगा ये स्कूटर, भारत में फिर से बुकिंग्स शुरू

भारत में बजाज आटो ने एक बार फिर से अपने पॉपुलर ईवी Chetak Electric Scooter की बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 2,000 का टोकन अमाउंट देकर आप इसे रिजर्व कर सकते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में बजाज आटो ने एक बार फिर से अपने पॉपुलर ईवी Chetak Electric Scooter की बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 2,000 का टोकन अमाउंट देकर आप इसे रिजर्व कर सकते हैं। देश में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कम ही समय में अच्छी-खासी पहुंच बना ली है। इसकी अच्छी-खासी डिमांड है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई रेंज में उपलब्ध करवाया गया है, जिससे कम चार्जिंग में इसे ज्यादा से ज्यादा दूरी तक चलाया जा सकता है।

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत

इस स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है, जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसदी तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी प्रदान कर रही है। वहीं कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ लगभग 70,000 किमी तक होगा।

फीचर्स की बात करें तो Chetak EV में फुल LED लाइट, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम पेंट फिनिश और कीलेस इग्निशन को शामिल किया गया है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर को भारत में 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था।

कीमत की बात करें तो इसके अर्बन वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.15 लाख रुपये हो गयी है। वहीं इसके प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये हो गयी है।इस स्कूटर के साथ कंपनी आकर्षक वारंटी अवधि तीन वर्ष व 50,000 किमी तक का विकल्प दे रही है।

पढ़ें :- 8 Lakh से भी कम बजट में घर लाएं ये जबरदस्त कार, जाने क्या है आपके लिए बेस्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...