इस समुद्री जीव ने लौटाया समुद्र में गिरा फोन, देख चौंक जाएंगे आप

beluga-whale
इस समुद्री जीव ने लौटाया समुद्र में गिरा फोन, देख चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां मिनटों में पोस्ट वायरल हो जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों एक सफेद व्‍हेल काफी चर्चा में बनी हुई है। इस सफेद व्‍हेल के कारनामों से सब हैरान हैं। एक वीडिया वायरल है, जिसमें इस व्‍हेल को पानी से निकलते, एक फोन को पकड़कर बाहर लाता देखा जा रहा है। बता दें कि नॉर्वे में हेमरफेस्ट हार्बर में एक महिला का फोन पानी में गिर गया था, जिसे इस सफेद व्‍हेल ने वापिस लौटाया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद दुनियाभर के लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईसा ओपडहल, जो अपने दोस्तों के साथ एक नाव में सवार थी, उसका गलती से फोन पानी में गिरा गया था, जिसके बाद व्हेल को फोन को पकड़कर वापस ऊपर लाते देखा गया।

This Sea Creature Returned The Mobile Phone Which Falled In Sea You Will Be Surprised To See :

दरअसल, इस वीडियो को देख कुछ लोग हैरान है तो वहीं इसमें व्हेल की समझदारी भी काफी लोगों को प्रभावित कर रही है। खैर, ओपडहल को अपने फोन को वापिस लाने में ज्यादा महनत नहीं करनी पड़ी, बजाय फोन को व्हेल के मुंह से निकालना के।

बता दें कि ये वीडियो हाल ही में सामने आया है। जब नॉर्वे के विशेषज्ञों इस सफेद व्‍हेल पर सवाल खड़े कर चुके है। उनका मानना है कि यह सफेद व्‍हेल रूसी जासूस हो सकती है। उसके शरीर पर एक खास किस्‍म का पट्टा है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि संभव है कि उसे रूसी नौसेना ने प्रशिक्षित किया हो। नॉर्वे ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें व्‍हेल के शरीर से एक पट्टा निकाला जा रहा है। ये पट्टा सफेद व्‍हेल के शरीर में काफी मजबूती से लगाया गया था। हालांकि, यह गोप्रो कैमरे का होल्‍डर था। इसमें कैमरा नहीं था।

नई दिल्ली। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां मिनटों में पोस्ट वायरल हो जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों एक सफेद व्‍हेल काफी चर्चा में बनी हुई है। इस सफेद व्‍हेल के कारनामों से सब हैरान हैं। एक वीडिया वायरल है, जिसमें इस व्‍हेल को पानी से निकलते, एक फोन को पकड़कर बाहर लाता देखा जा रहा है। बता दें कि नॉर्वे में हेमरफेस्ट हार्बर में एक महिला का फोन पानी में गिर गया था, जिसे इस सफेद व्‍हेल ने वापिस लौटाया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद दुनियाभर के लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईसा ओपडहल, जो अपने दोस्तों के साथ एक नाव में सवार थी, उसका गलती से फोन पानी में गिरा गया था, जिसके बाद व्हेल को फोन को पकड़कर वापस ऊपर लाते देखा गया। दरअसल, इस वीडियो को देख कुछ लोग हैरान है तो वहीं इसमें व्हेल की समझदारी भी काफी लोगों को प्रभावित कर रही है। खैर, ओपडहल को अपने फोन को वापिस लाने में ज्यादा महनत नहीं करनी पड़ी, बजाय फोन को व्हेल के मुंह से निकालना के। बता दें कि ये वीडियो हाल ही में सामने आया है। जब नॉर्वे के विशेषज्ञों इस सफेद व्‍हेल पर सवाल खड़े कर चुके है। उनका मानना है कि यह सफेद व्‍हेल रूसी जासूस हो सकती है। उसके शरीर पर एक खास किस्‍म का पट्टा है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि संभव है कि उसे रूसी नौसेना ने प्रशिक्षित किया हो। नॉर्वे ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें व्‍हेल के शरीर से एक पट्टा निकाला जा रहा है। ये पट्टा सफेद व्‍हेल के शरीर में काफी मजबूती से लगाया गया था। हालांकि, यह गोप्रो कैमरे का होल्‍डर था। इसमें कैमरा नहीं था। https://www.instagram.com/p/BxFlIZpAT7a/