1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. खूब बिकी यह Sedan कार, 24kmpl से ज्यादा का माइलेज, कीमत 5.99 लाख से शुरू

खूब बिकी यह Sedan कार, 24kmpl से ज्यादा का माइलेज, कीमत 5.99 लाख से शुरू

बीते कुछ समय में भारतीय बाजार में एसयूवी और हैचबैक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ी है। हालांकि अभी भी काफी ग्राहक हैं जो कंफर्ट और स्टाइल के लिए सेडान कार ही पसंद करते हैं। बीते महीने अधिकतर सेडान की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले भारी गिरावट देखने को मिली है। हालांकि मारुति सुजुकी डिजायर अभी भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान बनी हुई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बीते कुछ समय में भारतीय बाजार में एसयूवी और हैचबैक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ी है। हालांकि अभी भी काफी ग्राहक हैं जो कंफर्ट और स्टाइल के लिए सेडान कार ही पसंद करते हैं। बीते महीने अधिकतर सेडान की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले भारी गिरावट देखने को मिली है। हालांकि मारुति सुजुकी डिजायर अभी भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान बनी हुई है।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

अक्टूबर की टॉप 5 सेडान
Maruti Suzuki Dzire की अक्टूबर 2021 में कुल 8,077 यूनिट्स बिकी हैं, जिसके चलते यह लिस्ट में पहले पायदान पर रही। हालांकि अक्टूबर 2020 के मुकाबले डिजायर की बिक्री में 54.30 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। दूसरे नंबर पर Honda City रही, जिसकी 3,611 यूनिट्स बिक पाई हैं। इसी तरह तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर Honda Amaze, Hyundai Aura, Hyundai Verna रहीं। इनकी क्रमश: 3009 यूनिट्स, 2701 यूनिट्स और 2438 यूनिट्स बिकी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...