Nokia की ये सर्विस है सबसे Fast, Samsung और Xiaomi को भी छोड़ा पीछे

nokia
Nokia की ये सर्विस है सबसे Fast, Samsung और Xiaomi को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia के Q3 2018 से बीके लगभग 96 प्रतिशत स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड पाई पर रन करते हैं। HMD Global ने अपने Nokia स्मार्टफोन्स का पूरा पोर्टफोलियो एंड्रॉइड पाई में अपग्रेड किया है। हाल ही में, कंपनी ने एंड्रॉइड 10 अपडेट की भी घोषणा कर दी है। कंपनी का सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स को लेकर प्रयास का नतीजा ही है की स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट के मामले मंर कंपनी ग्लोबल रैंकिंग में बढ़त पर है।

This Service Of Nokia Is The Fastest Left Behind Samsung And Xiaomi :

एक रिसर्च के मुताबिक टॉप 10 स्मार्टफोन निर्माता में Q3 2018 से Nokia के करीब 96 प्रतिशत स्मार्टफोन एंड्रॉइड पाई पर काम कर रहे हैं। इस रैंकिंग में Samsung 89 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर आता है और 84 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर आता है। HMD ने सिर्फ अपने Nokia स्मार्टफोन्स के पूरे पोर्टफोलियो को एंड्रॉइड पाई में ही अपग्रेड नहीं किया, बल्कि कंपनी ने यह सबसे कम समय में भी किया है। Nokia के 94 प्रतिशत स्मार्टफोन्स को लॉन्च के एक साल में ही लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन मिला है।

रिसर्च के एक जानकार ने बताया ‘हमारा मानना है की डिवाइस निर्माताओं को थोड़ा अधिक प्रयास कर के यूजर्स को रेगुलर सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स उपलब्ध कराना चाहिए। कुछ ही ऐसे ब्रांड्स हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं की उनके स्मार्टफोन्स लेटेस्ट वर्जन पर रन करें। Nokia लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध करवाने के मामले में सबसे फास्ट ब्रांड में से एक है। कंपनी का 94 प्रतिशत पोर्टफोलियो लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर रन करता है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अकसर स्मार्टफोन कंपनियां प्रीमियम और हाई-एन्ड फोन्स को पहले अपडेट उपलब्ध करवाती हैं और मिड-रेंज डिवाइसेज को अपडेट देने में देरी करती हैं। HMD Global ने हाल ही में Nokia स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट के रोडमैप की घोषणा की है। कंपनी की योजना है की Q2 2020 तक सभी Nokia फोन्स में एंड्रॉइड 10 उपलब्ध करवा दिया जाए।

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia के Q3 2018 से बीके लगभग 96 प्रतिशत स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड पाई पर रन करते हैं। HMD Global ने अपने Nokia स्मार्टफोन्स का पूरा पोर्टफोलियो एंड्रॉइड पाई में अपग्रेड किया है। हाल ही में, कंपनी ने एंड्रॉइड 10 अपडेट की भी घोषणा कर दी है। कंपनी का सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स को लेकर प्रयास का नतीजा ही है की स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट के मामले मंर कंपनी ग्लोबल रैंकिंग में बढ़त पर है। एक रिसर्च के मुताबिक टॉप 10 स्मार्टफोन निर्माता में Q3 2018 से Nokia के करीब 96 प्रतिशत स्मार्टफोन एंड्रॉइड पाई पर काम कर रहे हैं। इस रैंकिंग में Samsung 89 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर आता है और 84 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर आता है। HMD ने सिर्फ अपने Nokia स्मार्टफोन्स के पूरे पोर्टफोलियो को एंड्रॉइड पाई में ही अपग्रेड नहीं किया, बल्कि कंपनी ने यह सबसे कम समय में भी किया है। Nokia के 94 प्रतिशत स्मार्टफोन्स को लॉन्च के एक साल में ही लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन मिला है। रिसर्च के एक जानकार ने बताया 'हमारा मानना है की डिवाइस निर्माताओं को थोड़ा अधिक प्रयास कर के यूजर्स को रेगुलर सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स उपलब्ध कराना चाहिए। कुछ ही ऐसे ब्रांड्स हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं की उनके स्मार्टफोन्स लेटेस्ट वर्जन पर रन करें। Nokia लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध करवाने के मामले में सबसे फास्ट ब्रांड में से एक है। कंपनी का 94 प्रतिशत पोर्टफोलियो लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर रन करता है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अकसर स्मार्टफोन कंपनियां प्रीमियम और हाई-एन्ड फोन्स को पहले अपडेट उपलब्ध करवाती हैं और मिड-रेंज डिवाइसेज को अपडेट देने में देरी करती हैं। HMD Global ने हाल ही में Nokia स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट के रोडमैप की घोषणा की है। कंपनी की योजना है की Q2 2020 तक सभी Nokia फोन्स में एंड्रॉइड 10 उपलब्ध करवा दिया जाए।