1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत का ये प्रदेश हुआ कोरोना मुक्त, पिछले चौबीस घंटे में एक भी मामला नहीं आया सामने

भारत का ये प्रदेश हुआ कोरोना मुक्त, पिछले चौबीस घंटे में एक भी मामला नहीं आया सामने

भारत का एक प्रदेश जो केंद्र शासित प्रदेश है वो कोरोना मुक्त हो गया है। वो प्रदेश जिसे कोरोना जैसी संक्रमण की बीमारी पर विजय मिली है वो है अंडमान निकोबार द्वीपसमूह। अंडमान से पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

अंडमान। भारत का एक प्रदेश जो केंद्र शासित प्रदेश है वो कोरोना मुक्त हो गया है। वो प्रदेश जिसे कोरोना जैसी संक्रमण की बीमारी पर विजय मिली है वो है अंडमान निकोबार द्वीपसमूह। अंडमान से पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना(COVID 19) का केस सामने नहीं आया है। इस बात की जानकारी वहीं के एक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने बताया कि केन्द्र(CENTRAL) शासित प्रदेश में संक्रमण के अभी तक कुल 7,618 मामले सामने आए हैं। अभी 13 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।

पढ़ें :- Sanjay Raut का पलटवार, मोहन भागवत जी पीएम मोदी ने तो कहा था नोटबंदी करने से देश अपराध मुक्त हो जाएगा?

वहीं केन्द्र शासित प्रदेश में अभी तक कुल 7,476 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत का भी कोई मामला सामने नहीं आया, मृतक संख्या 129 है। केन्द्र शासित प्रदेश(STATE) में अभी तक 5,45,708 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है और संक्रमण दर 1.40 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि अंडमान एवं निकोबार(ANDMAN NIKOBAR) द्वीपसमूह में कुल 4,36,070 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी है, जिनमें से 2,88,441 लोगों को दोनों खुराक दी जा चुकी है। वहीं, 1,47,629 लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...