अपनी गिरती सेल देख Apple ने उठाया ये कदम

appleiphone
Apple अपने Iphone XR में इन फीचर्स को कर सकता है अपडेट

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी Apple जल्द ही छोटे 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ नया iPhone लांच करने की तैयारी में है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस iPhone को अगले साल मार्च में लांच किया जा सकता है। वहीं, इस iPhone का लुक और डिजाइन iPhone 8 की तरह ही हो सकता है।

This Steps Taken By Apple After Seeing Its Drop In Sale :

यही नहीं इसमें LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, साथ ही इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। iPhone के इस अगले डिवाइस के अन्य डिवाइस के मुकाबले कम कीमत में लांच किया जा सकता है। Apple का यह कदम अपने गिरते सेल को बढ़ाने के लिए उठाया जा सकता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा और 128GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी जा सकती है।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, इस छोटे डिस्प्ले वाले iPhone में 4.7 इंच का फुल एचडी एलसीडी स्क्रीन दी जा सकती है। इस iPhone के चार मॉडल्स अगले साल लॉन्च किए जा सकते हैं। इसे अगले साल मार्च में पेश किया जा सकता है। लीक जानकारी के मुताबिक, इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Apple इसके 20 मिलियन से ज्यादा डिवाइस बना सकता है।

बता दें, पिछले साल लांच हुए iPhone XS और iPhone XR की सेल में 24 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान कंपनी ने वर्ल्ड वाइड 37 से 42 मिलियन यूनिट्स सेल किए हैं। पिछले साल इस तिमाही के दौरान कंपनी ने 40 से 45 मिलियन यूनिट्स बेचे थे। रिसर्च फर्म के मुताबिक, Apple के सेल में साल-दर-साल 21 से 24 फीसद तक गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही, iPhone XS और iPhone XR की शिपमेंट में दूसरी तिमाही में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। पहली तिमाही में Apple के रेवेन्यू में 15 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है।

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी Apple जल्द ही छोटे 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ नया iPhone लांच करने की तैयारी में है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस iPhone को अगले साल मार्च में लांच किया जा सकता है। वहीं, इस iPhone का लुक और डिजाइन iPhone 8 की तरह ही हो सकता है। यही नहीं इसमें LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, साथ ही इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। iPhone के इस अगले डिवाइस के अन्य डिवाइस के मुकाबले कम कीमत में लांच किया जा सकता है। Apple का यह कदम अपने गिरते सेल को बढ़ाने के लिए उठाया जा सकता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा और 128GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, इस छोटे डिस्प्ले वाले iPhone में 4.7 इंच का फुल एचडी एलसीडी स्क्रीन दी जा सकती है। इस iPhone के चार मॉडल्स अगले साल लॉन्च किए जा सकते हैं। इसे अगले साल मार्च में पेश किया जा सकता है। लीक जानकारी के मुताबिक, इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Apple इसके 20 मिलियन से ज्यादा डिवाइस बना सकता है। बता दें, पिछले साल लांच हुए iPhone XS और iPhone XR की सेल में 24 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान कंपनी ने वर्ल्ड वाइड 37 से 42 मिलियन यूनिट्स सेल किए हैं। पिछले साल इस तिमाही के दौरान कंपनी ने 40 से 45 मिलियन यूनिट्स बेचे थे। रिसर्च फर्म के मुताबिक, Apple के सेल में साल-दर-साल 21 से 24 फीसद तक गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही, iPhone XS और iPhone XR की शिपमेंट में दूसरी तिमाही में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। पहली तिमाही में Apple के रेवेन्यू में 15 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है।