अगले महीने Maruti Suzuki की ये SUV हो सकती है लॉन्च, जाने खासियत

maruti suzuki S-Presso
अगले महीने Maruti Suzuki की ये SUV हो सकती है लॉन्च, जाने खासियत

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी छोटी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ऑल न्यू एस-प्रेसो (S-Presso) को इसी सितंबर में लॉन्च कर सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे एरेना डीलरशिप से सेल करेगी। ये कंपनी की फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट एसयूवी जैसी हो सकती है, जिसे कंपनी ने ग्रेटर नोएडा 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

This Suv Of Maruti Suzuki May Launch In Next Month Know What Will Be Special :

दरअसल, इस कार के अंदर का केबिन मारुति की सिलेरियो के जैसा हो सकता है। जो डार्क-ग्रे इंटीरियर और कलर-कोडेड इंटीरियर बिट्स के साथ आएगा, जैसा की कॉन्सेप्ट में दिखाया गया था। इसमें मिनी-एस्क्यू डैशबोर्ड का ले-आउट मिलेगा। जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर और इन्फोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगी। साथ ही, एसी वेंट्स को भी फिट किया जाएगा।

वहीं, इंजन की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो BS6 कम्फर्टेबल होगा। ऐसा माना जा रहा है कि इंजन वैगनआर, स्विफ्ट, इग्निस और बेलेनो के जैसा ही होगा। मारुति इसमें CNG मॉडल भी ऑफर कर सकती है।

बता दें, ये मारुति की सबसे छोटी एसयूवी होगी, जिसका साइज विटारा ब्रेजा से भी कम होगा। ये भारतीय बाजार में रेनो क्विड और महिंद्रा KUV100 नेक्स को चुनौती दे सकती है। अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180mm और हाई सिटिंग पोजिशन होगी।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी छोटी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ऑल न्यू एस-प्रेसो (S-Presso) को इसी सितंबर में लॉन्च कर सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे एरेना डीलरशिप से सेल करेगी। ये कंपनी की फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट एसयूवी जैसी हो सकती है, जिसे कंपनी ने ग्रेटर नोएडा 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। दरअसल, इस कार के अंदर का केबिन मारुति की सिलेरियो के जैसा हो सकता है। जो डार्क-ग्रे इंटीरियर और कलर-कोडेड इंटीरियर बिट्स के साथ आएगा, जैसा की कॉन्सेप्ट में दिखाया गया था। इसमें मिनी-एस्क्यू डैशबोर्ड का ले-आउट मिलेगा। जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर और इन्फोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगी। साथ ही, एसी वेंट्स को भी फिट किया जाएगा। वहीं, इंजन की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो BS6 कम्फर्टेबल होगा। ऐसा माना जा रहा है कि इंजन वैगनआर, स्विफ्ट, इग्निस और बेलेनो के जैसा ही होगा। मारुति इसमें CNG मॉडल भी ऑफर कर सकती है। बता दें, ये मारुति की सबसे छोटी एसयूवी होगी, जिसका साइज विटारा ब्रेजा से भी कम होगा। ये भारतीय बाजार में रेनो क्विड और महिंद्रा KUV100 नेक्स को चुनौती दे सकती है। अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180mm और हाई सिटिंग पोजिशन होगी।