पान के पत्ते इस तरह 3 दिन में बदल देंगे आपकी किस्मत

PAN-KA-PATTA

हिंदू धर्म में जब भी कोई विशेष पूजा की जाती है तो उस पूजा में पान के पत्तों को अवश्य शामिल किया जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार जब समुद्र मंथन किया गया था उस समय पूजा में पान के पत्तों का उपयोग हुआ था और तभी से पूजा के समय पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है।

This Use Of Betel Leaves Can Change Your Life In 3 Days :

पान के पत्तों का उपयोग:

घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए पान के पांच पत्तो को एक धागे में बाँधकर सूखने के लिए रख दें, जब ये पत्ते सुख जाएं तो इसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें।

कार्य की सफलता के लिए काम पर जाते समय एक पान का पत्ता अपनी जेब में डालकर रखें।

अगर किसी को नजर लग गई है तो व्यक्ति को पान के पत्ते में सात गुलाब की पंखुडिया रखकर खिलाएं, नजरदोष दूर होगा।

रोज सुबह गणेशजी के मंदिर में जाकर एक पान के पत्ते पर घी और सिंदूर मिलाकर स्वस्तिक बनाएं, उस पर कलावे में एक सुपारी को लपेटकर रख दें, धन वृद्धि होगी।

हिंदू धर्म में जब भी कोई विशेष पूजा की जाती है तो उस पूजा में पान के पत्तों को अवश्य शामिल किया जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार जब समुद्र मंथन किया गया था उस समय पूजा में पान के पत्तों का उपयोग हुआ था और तभी से पूजा के समय पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है।पान के पत्तों का उपयोग:घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए पान के पांच पत्तो को एक धागे में बाँधकर सूखने के लिए रख दें, जब ये पत्ते सुख जाएं तो इसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें।कार्य की सफलता के लिए काम पर जाते समय एक पान का पत्ता अपनी जेब में डालकर रखें।अगर किसी को नजर लग गई है तो व्यक्ति को पान के पत्ते में सात गुलाब की पंखुडिया रखकर खिलाएं, नजरदोष दूर होगा।रोज सुबह गणेशजी के मंदिर में जाकर एक पान के पत्ते पर घी और सिंदूर मिलाकर स्वस्तिक बनाएं, उस पर कलावे में एक सुपारी को लपेटकर रख दें, धन वृद्धि होगी।