Hyundai Creta का ये वर्जन जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है खास

Hyundai-Creta-Sport
Hyundai Creta का ये वर्जन जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Hyundai अपनी Creta मिड-एसयूवी के नए वर्जन पर काम कर रही है। अनुमान है कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश कर सकती है। कई बार इसे इंटरनेशनल मार्केट्स में ix25 के तौर पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जो कि ज्यादा प्रीमियम और बड़ी दिखती है।

This Version Of Hyundai Creta Can Be Launched Soon Learn Whats Special :

दरअसल, Hyundai अपनी Creta का Sport एडिशन जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कयास ये भी लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को सिंतबर महीने में लॉन्च कर सकती है, ताकि त्योहारी सीजन पर खरीदारों को Creta का नया विकल्प मिल सके। इतना ही नहीं Hyundai Creta Sport अंतरराष्ट्रीय बाजार में कॉस्मैटिक जॉब से कई ज्यादा कर रही है। हुंडई क्रेटा स्पोर्ट का भारत के लिए डिजाइन थोड़ा अलग देखने को मिल सकता है।

वहीं, Hyundai Creta Sport एडिशन में ऑल-ब्लैक पेंट थीम के साथ एक ऑल-ब्लैक हेक्सागनल ग्रिल, ब्लैक आउटर रियर व्यू मिरर्स, ब्लैक रूफ-माउंटेड स्पॉयलर, ब्लैक रूफ रेल्स, ऑल ब्लैक 17 इंच एलॉय व्हील्स और ग्लॉस ब्लैक बम्पर दिए जा सकते हैं, ताकि Creta को ज्यादा स्पोर्टी अपील मिल सके।

Hyundai Creta का इंटीरियर

इस कार के केबिन में भी ऑल-ब्लैक थीम के साथ ब्लैक सीटें और स्पोर्ट डोर सिल्स देखने को मिल सकता है। Hyundai अपनी इस कार में नया BlueMedia इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे रही है जो Digital TV, Android Auto और Apple CarPlay के सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा बाकी के फीचर्स वायरलेस चार्जर, सनरूफ जैसे समान रह सकते हैं।

पावरट्रेन के तौर पर Hyunai Creta Sport में एक 2.0 लीटर DVVT 16V फ्लेक्स-फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 156एचपी की पावर और 187.31एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, अगर यह एथेनॉल पावर्ड होगा तो यह अधिकतम पावर 166एचपी और टॉर्क 210एनएम का देगा। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि, इंजन ने लागत के रूप से भारत में अपना रास्ता नहीं बनाया और Hyundai भारत में अपना 1.6 लीटर डीजल इंजन ही देगी जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएगा।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Hyundai अपनी Creta मिड-एसयूवी के नए वर्जन पर काम कर रही है। अनुमान है कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश कर सकती है। कई बार इसे इंटरनेशनल मार्केट्स में ix25 के तौर पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जो कि ज्यादा प्रीमियम और बड़ी दिखती है। दरअसल, Hyundai अपनी Creta का Sport एडिशन जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कयास ये भी लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को सिंतबर महीने में लॉन्च कर सकती है, ताकि त्योहारी सीजन पर खरीदारों को Creta का नया विकल्प मिल सके। इतना ही नहीं Hyundai Creta Sport अंतरराष्ट्रीय बाजार में कॉस्मैटिक जॉब से कई ज्यादा कर रही है। हुंडई क्रेटा स्पोर्ट का भारत के लिए डिजाइन थोड़ा अलग देखने को मिल सकता है। वहीं, Hyundai Creta Sport एडिशन में ऑल-ब्लैक पेंट थीम के साथ एक ऑल-ब्लैक हेक्सागनल ग्रिल, ब्लैक आउटर रियर व्यू मिरर्स, ब्लैक रूफ-माउंटेड स्पॉयलर, ब्लैक रूफ रेल्स, ऑल ब्लैक 17 इंच एलॉय व्हील्स और ग्लॉस ब्लैक बम्पर दिए जा सकते हैं, ताकि Creta को ज्यादा स्पोर्टी अपील मिल सके।

Hyundai Creta का इंटीरियर

इस कार के केबिन में भी ऑल-ब्लैक थीम के साथ ब्लैक सीटें और स्पोर्ट डोर सिल्स देखने को मिल सकता है। Hyundai अपनी इस कार में नया BlueMedia इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे रही है जो Digital TV, Android Auto और Apple CarPlay के सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा बाकी के फीचर्स वायरलेस चार्जर, सनरूफ जैसे समान रह सकते हैं। पावरट्रेन के तौर पर Hyunai Creta Sport में एक 2.0 लीटर DVVT 16V फ्लेक्स-फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 156एचपी की पावर और 187.31एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, अगर यह एथेनॉल पावर्ड होगा तो यह अधिकतम पावर 166एचपी और टॉर्क 210एनएम का देगा। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि, इंजन ने लागत के रूप से भारत में अपना रास्ता नहीं बनाया और Hyundai भारत में अपना 1.6 लीटर डीजल इंजन ही देगी जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएगा।