बॉलीवुड में बोल्डनेस का तड़का लगाने वाली पहली अभिनेत्री, देखें तस्वीरें

jinataman

This Was Bollywoods First Actress Who Had Rescued People From Their Boldness See The Sweat Of People

70-80 के दशक में जहां ज़्यादातर अभिनेत्रियां इंडियन लुक में नज़र आती थीं वहीं एक अभिनेत्री ऐसी थी जिन्होंने अपने बोल्ड और ग्लैमरस लुक से इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया था। इसी अभिनेत्री ने बॉलीवुड को ग्लैमर और बोल्डनेस की एक नई परिभाषा बताई। इस एक्ट्रेस के बाद ही बॉलीवुड की अन्य हीरोइनें भी ग्लैमरस अवतार में नज़र आने लगीं।
कौन थी ये अभिनेत्री
हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हम सब की चहेती जीनत अमान हैं। जीनत अमान उस समय की फैशन आइकॉन मानी जाती थीं। खूबसूरती में भी उस समय जीनत का कोई तोड़ नहीं था।

मिला सेक्स सिम्बल का ख़िताब : 

बला की खूबसूरत जीनत अमान जब बिकिनी पहनकर स्क्रीन पर आती थीं तब लोगों की सीटियां नहीं रूकती थीं। उस समय जीनत अमान को सेक्स सिंबल के ख़िताब से नवाज़ा गया था।

जीता मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल :
जीनत अमान का जन्म 19 नवंबर साल 1951 में हुआ था। जीनत अमान की बॉलीवुड में एंट्री साल 1971 की फिल्म ‘हलचल’ से  हुई थी। साल 1970 में वह मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल भी अपने नाम करा चुकी थीं।

वह उस समय इतनी बोल्ड होकर दर्शकों के सामने आयीं कि आजकल की एक्ट्रेसेस सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाएं। पॉजिटिव रोल हो या नेगेटिव जीनत ने हर रोल को बखूबी निभाया। उनकी बोल्डनेस और बिंदास अंदाज़ को देखकर लोग समझ गए थे कि आने वाले दिनों में बॉलीवुड तेज़ी से बदलने वाला है।

70-80 के दशक में जहां ज़्यादातर अभिनेत्रियां इंडियन लुक में नज़र आती थीं वहीं एक अभिनेत्री ऐसी थी जिन्होंने अपने बोल्ड और ग्लैमरस लुक से इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया था। इसी अभिनेत्री ने बॉलीवुड को ग्लैमर और बोल्डनेस की एक नई परिभाषा बताई। इस एक्ट्रेस के बाद ही बॉलीवुड की अन्य हीरोइनें भी ग्लैमरस अवतार में नज़र आने लगीं। कौन थी ये अभिनेत्री हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हम सब की…