1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मंगलवार के दिन भूल कर भी नहीं करना चाहिए ये काम, बढ़ सकती है समस्याएं

मंगलवार के दिन भूल कर भी नहीं करना चाहिए ये काम, बढ़ सकती है समस्याएं

मंगलवार को हनुमान जी की आराधना करने से वे बहुत खुश होते हैं तथा जीवन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं। किन्तु ज्योतिष में इस दिन कुछ कामों को न करने की सलाह दी गई है। प्रथा है कि उन कामों को करने से मंगल दोष लगता है तथा जिंदगी में कई समस्यां बढ़ जाती हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

This Work Should Not Be Done By Forgetting On Tuesday Problems May Increase

नई दिल्ली: हनुमान जी को मंगलवार का दिन अतिप्रिय है इसलिए ये दिन उन्हें समर्पित है। बजरंगबली कलयुग के साक्षात देवता हैं तथा अपने श्रद्धालुओं की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यही कारण है कि उन्हें संकटमोचन भी बोला जाता है।

पढ़ें :- इन कारणो से घर के मंदिर में नहीं रखी जाती शनिदेव की मूर्ति, श्राप के कारण तस्वीर रखने से होता है अनिष्ट

मंगलवार को हनुमान जी की आराधना करने से वे बहुत खुश होते हैं तथा जीवन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं। किन्तु ज्योतिष में इस दिन कुछ कामों को न करने की सलाह दी गई है। प्रथा है कि उन कामों को करने से मंगल दोष लगता है तथा जिंदगी में कई समस्यां बढ़ जाती हैं। जानिए मंगलवार के दिन क्या करें क्या न करें।

भूलकर भी न करें उधारी

आपको पैसों की चाहे कितनी भी आवश्यकता हो, किन्तु फिर भी प्रयास कीजिए कि मंगलवार के दिन पैसे उधार न लेने पड़ें। कहा जाता है कि मंगलवार के दिन ली गई उधारी को चुकाने में काफी कठिनाइयां आती हैं। इससे मानसिक तनाव बढ़ता है। इसके अतिरिक्त इस दिन किसी को पैसे उधार देने से भी बचना चाहिए।

काली चीजों से करें परहेज

मंगलवार के दिन काली चीजों के इस्तेमाल करने से बचें। दरअसल ज्योतिष में काले रंग से संबंधित किसी भी चीज को शनि से जुड़ा माना जाता है। ऐसे में मंगल तथा शनि की युति आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। इसलिए मंगलवार के दिन काले कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए, साथ-साथ काली उड़द की दाल, काले तिल वगैरह खाने से भी बचना चाहिए।

सुहाग का सामान न खरीदें

सुहाग की कोई भी वस्तु मंगलवार के दिन महिलाओं को खरीदने से बचना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से पति तथा पत्नी के आपसी रिश्तों पर विपरीत असर पड़ सकता है।

पढ़ें :- बने रहना है ऊर्जावान तो चढ़ाइये हनुमंत लाल को सिंदूर, होगी मनोकाना पूर्ण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X