योगी सरकार के इस मंत्री ने मुस्लिमों को दी भगवा पहनने की सलाह

mohsin raja
योगी सरकार के इस मंत्री ने मुस्लिमों को दी भगवा पहनने की सलाह

लखनऊ। योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वे भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होने कहा कि जो लोग कहते हैं कि भगवा रंग सीएम योगी आदित्यनाथ की देन है, वो गलत कहते है, भगवा रंग अल्लाह की देन है जो प्रकाश का प्रतीक है।

This Yogi Government Minister Advised Muslims To Wear Saffron :

इस दौरान मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया…। इस संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाले लोग दरगाह आदि जगहों होते हैं। उन्होने कहा कि अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं, लिहाजा मुस्लिम समुदाय के लोगों को भगवा से कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राज्यमंत्री ने इससे पहले एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान हो। यहीं नहीं वहां पढ़ने वाले बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भी बताया जाए।

बता दें कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पारिवारिक महिलाओं के साथ खुशियां मनायी थीं। यहीं नहीं उन्होने पीएम मोदी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी का आभार भी व्यक्त किया था। हालाकि कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया था।

लखनऊ। योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वे भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होने कहा कि जो लोग कहते हैं कि भगवा रंग सीएम योगी आदित्यनाथ की देन है, वो गलत कहते है, भगवा रंग अल्लाह की देन है जो प्रकाश का प्रतीक है। इस दौरान मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया...। इस संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाले लोग दरगाह आदि जगहों होते हैं। उन्होने कहा कि अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं, लिहाजा मुस्लिम समुदाय के लोगों को भगवा से कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राज्यमंत्री ने इससे पहले एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान हो। यहीं नहीं वहां पढ़ने वाले बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भी बताया जाए। बता दें कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पारिवारिक महिलाओं के साथ खुशियां मनायी थीं। यहीं नहीं उन्होने पीएम मोदी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी का आभार भी व्यक्त किया था। हालाकि कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया था।