1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. शतक बनाने का आदी हो गया है ये युवा क्रिकेटर, पिछले पांच मैचों में ठोका चौथा शतक

शतक बनाने का आदी हो गया है ये युवा क्रिकेटर, पिछले पांच मैचों में ठोका चौथा शतक

आईपीएल में अपने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन कर धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार खिताब दिलाने वाले बल्लेबाज ऋतुराज का बल्ला शतक बनाने का आदी हो गया है। ​खेले जा रहे विजय हजारे ट्राफी में उन्होंने पांच मैचों में से चार मैचों में शतक जड़ दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल में अपने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन कर धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) को चौथी बार खिताब दिलाने वाले बल्लेबाज ऋतुराज का बल्ला शतक बनाने का आदी हो गया है। ​खेले जा रहे विजय हजारे ट्राफी में उन्होंने पांच मैचों में से चार मैचों में शतक जड़ दिया है। उन्होंने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ के खिलाफ एक बार फिर शतकीय पारी खेली, जिसमें 12 चौके और छह छक्के शामिल रहे। महाराष्ट्र की अगुवाई करते हुए यह उनका पिछले पांच मैचों में चौथा शतक है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

उन्होंने जैसे ही इस मैच में शतक पूरा किया, वैसे ही उनके नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है। गायकवाड़ अब विराट कोहली, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल की कैटेगरी में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी(Vijay Hajare Trophy) के एक सीजन में चार शतक जड़े हैं। कोहली ने सबसे पहले यह कारनामा 2009-10 सीजन में किया था और उसके बाद पिछले साल एक बार फिर यह मौका आया। इस बार युवा बल्लेबाज पृथ्वी और पडिक्कल ने चार शतक जड़ तहलका मचा दिया था।

गायकवाड़(Rituraj Gaikwad) ने इस मैच से पहले 136, नाबाद 154 और 124 रन की पारियां खेलकर शतक की हैट्रिक बनाई थी। उन्होंने इस सीजन में 150.75 की जोरदार औसत से 603 रन बनाए हैं। उनकी टीम बेशक चंडीगढ़ के खिलाफ जीत गई हो, लेकिन नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। ग्रुप ‘डी’ में केरल (+0.974), मध्य प्रदेश(+0.485) और महाराष्ट्र (+0.104) के एकसमान 16 प्वॉइंट्स रहे, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण केरल और मध्य प्रदेश ने नॉकआउट में जगह बनाई, जबकि महाराष्ट्र चूक गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...