1. हिन्दी समाचार
  2. चाय के साथ जिसने किया इन चीजों का सेवन, उसको कैंसर होने का खतरा डबल !

चाय के साथ जिसने किया इन चीजों का सेवन, उसको कैंसर होने का खतरा डबल !

Those Who Consumed These Things With Tea They Have Double Risk Of Cancer

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: हमारे देश में आधे से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिनके घरों में दिन के सुबह की शुरूआत चाय से होती है। चाय की आदत ऐसी हो जाती है कि जिसके बिना रहना संभव नहीं होता है वहीं आपको बता दें कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो चाय पीने के दौरान या चाय पीने के बाद उसके साथ कई बार ऐसी चीजों का सेवन कर लेते हैं जो स्वास्थ्य की दृष्टि से बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है जी हां और ऐसा करने से इंसान के शरीर पर कई तरह के नकारात्मक प्रभाव भी पड़ते है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं जिसे जानना आपके लिए बेहद ही ज्यादा जरूरी है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: किसान को मुफ्त बिजली, कर्ज माफ, बेरोजगार युवाओं को 1500 समेत कांग्रेस ने किए ये वादें

इससे पहले तो आपको ये बता दें कि चाय जो यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में रहने वाले लोगों के लिए सही है किन्तु गर्म देशों में रहने वाले व्यक्तियों के लिए चाय जहर के समान होती है। गर्म देशों में रहने वाले लोगों के पेट में अम्लीय (एसिडिक) की मात्रा पहले ही अधिक होती है। अब चाय के पीते ही यह और अधिक हो जाती है।

दरअसल आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका सेवन आपको भूल से भी चाय के साथ नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी हो सकती है। वैसे ये बात तो सच है कि हमें हमेशा ही किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए फिर वह चाहे चाहे खाना हो या फिर धूम्रपान का।

अगर आप भी रोजाना चाय के साथ सिगरेट का सेवन करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि जब आप ऐसा करते हैं जिससे आपके शरीर पर बहुत ही ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ता है। लेकिन वहीं आपको बता दें कि लंबे समय तक अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी हो सकती है। इसलिए, भूल से भी चाय के साथ सिगरेट का सेवन ना करें।

इसके साथ हरी सब्जियों का सेवन भूलकर भी ना करें क्योंकि हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में आयरन होता है और चाय के साथ सेवन आयरन के संश्लेषण को रोकने का कार्य करता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं होता। इससे शरीर में खून की कमी,पाचन तंत्र से संबंधित परेशानियां और भी कई घातक बीमारियां उत्पन्न हो सकती हैं.

पढ़ें :- रूबीना दिलैक ने शादी की रस्मों के बीच ऐसे दिखाया प्यार, VIDEO देख रह जाएंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...