1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. देश की राजधानी में Terrorist Attack का खतरा, Delhi Police हाई अलर्ट पर

देश की राजधानी में Terrorist Attack का खतरा, Delhi Police हाई अलर्ट पर

देश की राजधानी दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले का खतरा मंडरा (Threat of Terrorist Attack)  रहा है। आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हाई अलर्ट (High Alert) पर है। इस इनपुट को संज्ञान में लेते हुए बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले का खतरा मंडरा (Threat of Terrorist Attack)  रहा है। आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हाई अलर्ट (High Alert) पर है। इस इनपुट को संज्ञान में लेते हुए बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

पढ़ें :- Attack on Aftab: ये हमारी बहन के 35 टुकड़े किया था हम इसके 70 टुकड़े करेंगे...पकड़े गए हमलावर ने कहा

न्यूज एजेंसी ने बताया कि दिल्ली पुलिस को त्योहारी सीजन के दौरान दिल्ली में आतंकवादी हमले के इनपुट (Terrorist Attack Input ) मिले हैं। इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और आतंकवाद विरोधी उपायों (Counter Terrorism Measures) पर चर्चा की।

उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए? हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। अस्थाना ने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस आयुक्त (Delhi Police Commissioner ) ने कहा कि साइबर कैफे, रासायनिक दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी आवश्यक है। राकेश अस्थाना ने कहा कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाने का इनपुट मिला है। उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए।

वहीं इससे पहले बीते 7 अक्तूबर को स्पेशल सेल की स्वाट टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे पर तीन आतंकी को मार गिराया था, साथ ही एक को पकड़ लिया। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कश्मीरी गेट बस अड्डे (Kashmere Gate Bus Stand) पर चार आतंकवादी घुस गए और लोगों को बंधक बना लिया। सूचना मिलते ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ फायर बिग्रेड की टीम और सिविल डिफेंस कर्मी और मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की स्वाट टीम (SWAT team of special cell) ने कार्रवाई शुरू कर दी।दिल्ली पुलिस (Delhi Police) टीम ने आस पास के इलाके को खाली करवा दिया और अंदर घुसकर पुलिस टीम ने आतंकवादियों को चुनौती दी। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान एक आतंकी को पकड़ लिया जबकि, तीन को मार गिराया।

पढ़ें :- Shraddha Murder Case: श्रद्धा के कातिल पर तलवार से हमले की कोशिश, पुलिस की वैन में बैठा था आफताब

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...