1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi को 20 किलो RDX से उड़ाने की धमकी, NIA को मिले मेल के बाद खुफिया एजेंसियां चौंकन्ना

PM Modi को 20 किलो RDX से उड़ाने की धमकी, NIA को मिले मेल के बाद खुफिया एजेंसियां चौंकन्ना

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को जान से मारने की धमकी वाला एक ई-मेल मिला है। ईमेल भेजने वाले ने कहा कि वह आत्महत्या करने जा रहा है, ताकि साजिश का खुलासा न हो सके। अब इस मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल(Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil) ने कहा कि अगर यह मामला महाराष्ट्र से जुड़ा है। तो वे इसकी जांच करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को जान से मारने की धमकी वाला एक ई-मेल मिला है। ईमेल भेजने वाले ने कहा कि वह आत्महत्या करने जा रहा है, ताकि साजिश का खुलासा न हो सके। अब इस मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल(Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil) ने कहा कि अगर यह मामला महाराष्ट्र से जुड़ा है। तो वे इसकी जांच करेंगे।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

 

इस कथित मेल पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर कोई देश के पीएम को धमकाता है। तो यह ठीक नहीं है। अगर यह (पत्र) महाराष्ट्र का है तो इसकी जांच की जाएगी। सच सामने आएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेल भेजने वाले ने कहा कि पीएम मोदी की हत्या की योजना के लिए कम से कम 20 स्लीपर सेल एक्टिव किए हैं। ईमेल में कहा गया है कि इन स्लीपर सेल के पास 20 किलो आरडीएक्स (RDX) हैं। धमकी भरे मेल में कहा गया था कि वह पीएम मोदी के साथ-साथ लाखों लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेल में आगे लिखा है, “… मैं कुछ आतंकवादियों से मिला हूं, वे आरडीएक्स (RDX)  में मदद करने जा रहे हैं, मुझे खुशी है कि मुझे बहुत आसानी से बम मिल गए हैं। अब मैं हर जगह विस्फोट करूंगा … मैंने इसकी योजना बनाई है, 20 स्लीपर सेल सक्रिय किए जाएंगे और लाखों लोग मारे जाएंगे। ईमेल प्राप्त करने वाली एनआईए (NIA) की मुंबई शाखा ने विभिन्न अन्य एजेंसियों के साथ जानकारी साझा की है।

मेल ने एनआईए (NIA) और अन्य खुफिया एजेंसियों को चौंकन्ना कर दिया है। वे मेल भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियां भेजने वाले के आईपी एड्रेस को ट्रैक कर रही हैं। बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भारत की प्राथमिक आतंकवाद विरोधी कार्य बल है।

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

2018 में, महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने एक अदालत को बताया कि एक संदिग्ध माओवादी से जब्त एक पत्र में उनके रोड शो के दौरान “राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) जैसी घटना” में पीएम मोदी (PM Modi) की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...