बारिश का कहर : लखनऊ में तीन इमारते गिरने से बच्ची समेत पांच की मौत

three building collapsed
बारिश का कहर : लखनऊ में तीन इमारते गिरने से बच्ची समेत पांच की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है। आलम ये है कि अब तक दर्जनों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। गुरुवार रात राजधानी लखनऊ में भी तीन इमारते गिरने से एक मासूम बच्ची समेत तीन लोगों की जान चली गई। घटनाएं गणेशगंज, अमीनाबाद और हुसैनगंज में हुई। गणेश नगर में गिरी इमारत के मलबे में दबकर एक मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। अमीनाबाद में हुए हादसे में एक युवक की मौके पर तो दूसरे की ट्रॉमा सेंटर ले जाते वक्त मौत हो गई। वहीं हुसैनगंज में भी इमारत गिरने से मलबे में दबकर दो की मौत हो गई।

बता दें कि गणेश नगर में बनी इस तीन मंजिला इमारत में दो किराएदार और मकान मालिक सर्वेश मिश्रा की तीन बेटियों, एक बेटे और दंपती समेत कुल 8 लोग रहते थे। जिस समय ये इमारत​ गिरी उस वक्त सभी लोग बाहर गए थे, घर में सरिता और उसकी दस वर्षीय बेटी आशी थी। मलबे में दबकर आशी की मौत हो गई। मां को इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- वन विभाग ट्री गार्ड के साथ करायेगा पौधारोपण }

इसके अलावा अमीनाबाद के मुरली नगर में कैंट रोड पर बनी इमारत गिर गई, जिससे मलबे में चार लोग दब गए। घटना होते ही हड़कंप मचा तो स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। उन लोगों ने किसी तरह दबे लोगों को मलबे से निकाला लेकिन एक की मौत हो गई। मलबे में दबे इम्तियाज की मौके पर मौत हो गई तो वहीं गंभीर रूप से घायल टिन्नू ने ट्रॉमा सेंटर ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं हुसैनगंज में भी एक इमारत बीते कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से गिर गई, जिसमें दबकर दो युवकों की जान चली गई।

इन घटनाओं के बाद मौके पर पहुंची मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख के मुआवजे का ऐलान किया। इसके अलावा घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा दिए जाने के साथ ही उनका इलाज भी मुफ्त में कराए जाने का ऐलान किया है।

{ यह भी पढ़ें:- रामपुर : दुराचार के बाद दबाव पड़ा तो किया निकाह, फिर दिया तीन तलाक }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है। आलम ये है कि अब तक दर्जनों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। गुरुवार रात राजधानी लखनऊ में भी तीन इमारते गिरने से एक मासूम बच्ची समेत तीन लोगों की जान चली गई। घटनाएं गणेशगंज, अमीनाबाद और हुसैनगंज में हुई। गणेश नगर में गिरी इमारत के मलबे में दबकर एक मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। अमीनाबाद में हुए हादसे…
Loading...