1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में शीतलहर से तीन दिन राहत नहीं, कई हिस्सों में बारिश के आसार

यूपी में शीतलहर से तीन दिन राहत नहीं, कई हिस्सों में बारिश के आसार

Three Days No Relief From Cold Wave In Up Rain In Many Parts Expected

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: हाड़ कंपाने वाली मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आगामी 22 से 24 जनवरी के बीच देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में बादलों का डेरा पड़ेगा। कहीं-कहीं बारिश होगी या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। मौसम में यह बदलाव एक नए पश्चिमी विक्षोभ के विकसित होने की वजह से आएगा।

पढ़ें :- आज बुंदेलखंड जाएंगे योगी आदित्यनाथ, तीन बांध परियोजनाओं की देंगे सौगात, पेयजल और सिंचाई की समस्या से मिलेगी निजात

फिलहाल प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी अंचलों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन राज्य के कई हिस्सों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाए रहने के आसार जताए हैं। इस अवधि में राज्य के कुछ हिस्सों में शीतलहर भी चलेगी। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहा। पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में शीतलहर का असर बना रहा।

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान फुर्सतगंज रायबरेली रहा जहां रात का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, वाराणसी, मुरादाबाद मंडलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कानपुर मंडल में रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।

प्रयागराज, कानपुर, बरेली,झांसी, मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आगरा, मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: आबकारी विभाग की प्रयोगशाला में खाली पदों पर होंगी भर्ती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...