1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बचपन से साथ रहे तीन दोस्त दुनिया से भी एक साथ हो गए विदा

बचपन से साथ रहे तीन दोस्त दुनिया से भी एक साथ हो गए विदा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। साथ जीने-मरने की कसमें तो प्रेमी युगल को खाते सुना ही होगा। लेकिन क्या कभी आपने दोस्तों को ऐसी कसमें खाते देखा है? अगर नहीं तो आइये हम बताते हैं तीन दोस्‍तों की कहानी जो आपकी आंखें नम कर देगा। आंखों में पानी ला देती है। तीनों बचपन से एक साथ रहे, साथ-साथ पढ़ाई की और बड़े होकर भी उनकी दोस्‍ती मिसाल बनी रही। लेकिन, इसमें सबसे दुखद मोड़ तब आया जब तीनों की मौत भी एक साथ हुई। गांव मीरपुर निवासी तीन दोस्त सोनू, नवीन ओर सोमवीर की सड़क हादसे के शिकार होकी एक साथ संसार से अलविदा हो गए।

दरअसल, परिजनों तीनों एक-दूसरे को देखे बिना खाना भी नहीं खाते थे। सोनू कैंटर चलाता था। सोमवार को वह किसी काम के लिए कैंटर लेकर कहीं जा रहा था। इस दौरान दोस्त सोमवीर और नवीन को भी बैठा लिया। गांव से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर गांव भोडा होशनाक के पास मोड़ काटते समय कैंटर अनियंत्रित होकर बस क्यू शेल्टर से टकरा गया। इस हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अग्रोहा मेडिकल में दाखिल कराया गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। सोमवार देर शाम गांव मीरपुर में तीनों का एक साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

वहीं, तीनों युवकों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम फैल गया। हर उम्र के लोगों में मायूसी का आलम बना हुआ था। मीरपुर निवासियों का कहना था कि उन्होंने हादसे बहुत देखे हैं परंतु गांव से कभी तीन चिताएं एक साथ जलती नहीं देखी। इस हादसे के बाद से गांव में माहौल गमगीन बना हुआ था। देर रात तक गांव की महिलाएं और पुरुष मृतकों के परिजनों को ढाढस बधांने पर लगे हुए थे। गांव में किसी के घर चूल्हा भी नहीं जला। वहीं मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है।

बता दें, हादसे में मारा गया नवीन अविवाहित था। उसके भाई राजू ने बताया कि नवीन के रिश्ते की बात चल रही थी। लड़की वाले उसे देखने के लिए आने वाले ही थे। परिवार के लोग इसी साल उसकी शादी की तैयारियां कर रहे थे लेकिन परमात्मा को कुछ और ही मंजूर था। सोमवीर के भाई सोनू ने बताया कि वह दो भाई और तीन बहनों में छोटा था और शादीशुदा था। उसके दो लड़कियां और दो माह का एक लड़का है। सोनू भी शादीशुदा था। उसके दो बेटे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...