1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू कश्मीर: बीजेपी-RSS नेताओं के हत्या में शामिल हिजबुल के 3 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर: बीजेपी-RSS नेताओं के हत्या में शामिल हिजबुल के 3 आतंकी गिरफ्तार

Three Hizbul Terrorists Arrested For Killing Bjp Rss Leaders In Jammu And Kashmir

By रवि तिवारी 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के दो नेताओं की हत्या समेत चार आतंकवादी वारदात में शामिल हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के तीन आतंकवादियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिद्दीन साल 2017 और 2018 से चिनाब वैली में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने की साजिश रच रहा था।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

जम्मू (Jammu) संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने सोमवार को बताया कि पिछले साल नवंबर से इस साल सितंबर तक चार वारदातों में शामिल तीन आतंकवादी (Terrorist) गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गयी है और ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं.।  

अधिकारी ने बताया कि 2017-18 में चिनाब घाटी में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के मामले में वांछित संगठन के अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में किश्तवाड़ में चार आतंकी घटनाएं हुई थी.। इस घटना के बाद से ही सीआरपीएफ, आर्मी, एनआईए की मदद से इन केसों की सुलझाने का प्रयास किया जा रहा था।

जानिए कौन थे अनिल परिहार

भाजपा के तत्कालीन प्रदेश सचिव अनिल परिहार प्रदेश में पार्टी के कदावर नेताओं में शुमार थे। डोडा, किश्तवाड़ और भद्रवाह जिले में उनका काफी प्रभाव था। भारतीय जनता युवा मोर्चा के वह प्रदेशाध्यक्ष भी रहे। आतंकवाद ग्रस्त रहे डोडा और किश्तवाड़ में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही। पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में इंद्रवाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही थी। वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में भी काफी सक्रिय रहे। हालांकि टिकट न मिलने से हताश होकर उन्होंने 2008 में पैंथर्स पार्टी की टिकट पर भी चुनाव लड़ा था लेकिन सफल नहीं हो पाए और फिर भाजपा में शामिल हो गए।

पढ़ें :- बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

संघ से भी जुड़े रहे परिहार

किश्तवाड़, डोडा जिले में आतंकवाद के दौरान भी तमाम सुरक्षा खतरों के बावजूद अनिल परिहार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की गतिविधियों में सक्रियता से शामिल होते रहे। भाजपा व संघ दोनों डोडा, किश्तवाड़ जिलों में संगठनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अनिल परिहार को विश्वास में भी लेकर काम करते रहे और इसका लाभ भी भाजपा को साल 2014 में किश्तवाड़, डोडा के अलावा भद्रवाह विधानसभा सीट जीतकर मिला था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...