1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह

कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आमने—सामने हैं। अध्यक्ष पद के लिए खड़गे की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। इन सबके बीच अब कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ, दीपेंद्र एस हुड्डा और सैयद नसीर हुसैन ने प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे की वजह भी बताई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे (mallikarjun khadega) और शशि थरूर  (Shashi Tharoor) आमने—सामने हैं। अध्यक्ष पद के लिए खड़गे की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। इन सबके बीच अब कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh), दीपेंद्र एस हुड्डा (Deependra S Hooda) और सैयद नसीर हुसैन (Syed Naseer Hussain) ने प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे की वजह भी बताई है।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालते ही CWC के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा

उन्होंने कहा कि वो मल्लिकार्जुन खड़गे (mallikarjun khadega)  का अब चुनाव प्रचार करेंगे, इसलिए उन्होंने पार्टी के अधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है। साथ ही कहा कि, यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो। वहीं इस इस्तीफे के बाद खरगे का भी बयान सामने आया है। ​मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं गांधी परिवार और कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ विचार विमर्श करूंगा और उसको अमल भी करूंगा।

कांग्रेस के एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के तहत नामांकन वाले दिन ही मैंने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दिया। मैं किसी के विरोध में नहीं उतरा हूं, कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरा हूं।

 

 

पढ़ें :- ​हमारे और मीडिया के सामने आपके दो अलग-अलग चेहरे थे, ​शशि थरूर पर मधुसूदन मिस्त्री का निशाना

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...