1. हिन्दी समाचार
  2. पीएमओ में तीन अधिकारियों को मिले अहम पद, मोदी की टीम में जुड़े ये 3 IAS कौन

पीएमओ में तीन अधिकारियों को मिले अहम पद, मोदी की टीम में जुड़े ये 3 IAS कौन

Three Officers Got Important Positions In Pmo Who Are These 3 Ias Members In Modis Team

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने तीनों की नियुक्ति पर मुहर लगाई। इसमें उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल भी शामिल हैं। उन्हें पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है। इस मामले में पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग विभाग ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को 12 सितंबर को पत्र भेजा था।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

इनके अलावा मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को डेप्युटी सेक्रेटरी की जिम्मेदारी मिली है।

टिहरी के डीएम की पीएमओ में तैनाती
घिल्डियाल पहले रुद्रप्रयाग जिले के डीएम थे, जहां वे केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण से जुड़ी काम को देख रहे थे। ये दोनों प्रॉजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किए थे। रुद्रप्रयाग से पहले घिल्डियाल बागेश्वर के जिलाधिकारी पद पर तैनात रह चुके हैं।

मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन
इसी तरह मध्य प्रदेश कैडर के 2004 बैच के रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह इस्पात मंत्रालय में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

आंध्र प्रदेश कैडर की अधिकारी आम्रपाली काटा
आम्रपाली काटा आंध्र प्रदेश कैडर के 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें पीएमओ में डेप्युटी सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है। वह मंत्रिमंडलीय सचिवालय में उप सचिव थीं। बता दें कि एसीसी के चेयरमैन पीएम नरेंद्र मोदी हैं जबकि गृहमंत्री अमित शाह इसके सदस्य हैं।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...