1. हिन्दी समाचार
  2. पुलिसवालों ने बीच सड़क की सिख की जमकर पिटाई, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिसवालों ने बीच सड़क की सिख की जमकर पिटाई, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Three Police Men Suspended After Clash With Sikh Tempo Driver

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्‍ली के मुखर्जी नगर में कल शाम जमकर बवाल हो गया। एक पुलिस अधिकारी के वाहन की ग्रामीण सेवा के टेंपो से टक्‍कर के बाद पुलिस कर्मियों और टेंपो चालक के बीच विवाद हो गया। इसके बाद पुलिस वालों ने दो लोगों को कथित रूप से मारा।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

इस घटना के बाद तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस की बर्बरता बहुत निंदनीय और अनुचित है। पूरी घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिमी दिल्ली) विजयंता आर्य ने सहायक उपनिरीक्षक संजय मलिक और कांस्टेबल देवेंद्र और पुष्पेंद्र को निलंबित कर दिया है। इन तीनों पुलिसवालों पर आरोप है कि इन्होंने सिख समुदाय से ताल्लुक रखने वाले ड्राइवर और उसके बेटे को उनके ऑटो से खींच लिया और “बिना किसी कारण के” के उनकी पिटाई कर दी।

गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी से मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौके पर पहुंचे और सिख की पिटाई और पग के अपमान के कारण पुलिसकर्मियों पर हत्या की कोशिश का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग की। इसके बाद मामले को लेकर देर रात इलाके के डीसीपी ने तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है।

विवाद में पुलिस कर्मी घायल

पढ़ें :- किसान आंदोलन: कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग, किसानों ने कहा-बुलाए जाए संसद का विशेष सत्र

पुलिस कर्मियों ने इस मामले में टैंपो चालक पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों के वाहन में टक्कर होने के बाद टैंपो चालक ने पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एक ग्रामीण सेवा टैंपो और एक पुलिस वाहन के बीच शाम में टक्कर हो गयी। इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई और बाद में टैंपो चालक हिंसक हो गया। अधिकारी ने बताया कि टैंपो चालक ने धारदार हथियार से पुलिस अधिकारी के सिर पर हमला कर दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...