बिहार: बार बाला के साथ ठुमके लगाने वाले 3 पुलिसकर्मी निलंबित

आरा| बिहार में भोजपुर जिले के कोइलवर क्षेत्र के थाना प्रभारी को एक कार्यक्रम में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाना भारी पड़ गया। पुलिस प्रशासन ने त्वरित कारवाई करते हुए गुरुवार को थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। भोजपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) क्षत्रनिल सिंह ने बताया कि कोइलवर थाना प्रभारी संजय शंकर, सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) देवचंद्र सिंह और सिपाही भूषण को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।




गौरतलब है कि विजयदशमी के मौके पर कोइलवर पूजा समिति सरस्वती कला केंद्र ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में बार-बालाओं के साथ थानेदार की उपस्थिति में पुलिसवालों ने भी जमकर ठुमके लगाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होते ही तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

इस मामले में पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नैयर हसनैन खान ने विभागीय कार्रवाई का आदेश जिले के एसपी क्षत्रनील सिंह को दिया है। वहीं, इस मामले में आईजी ने कोईलवर थाना के उन कर्मियों को भी चिह्न्ति कर कार्रवाई करने को कहा है, जो इस कार्यक्रम में शामिल थे या फिर कई वर्षो से यहां तैनात हैं। पूरे मामले में आईजी ने एसपी से तीन दिनों में रिपोर्ट की मांग की है।

Loading...