1. हिन्दी समाचार
  2. जैश के कमांडर समेत तीन आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जैश के कमांडर समेत तीन आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

Three Terrorists Including Jams Commander Killed In Search Operation

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। आतंकियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों ने जैश के कमांडर समेत तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। यह मुठभेड़ पुलवामा में त्राल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि अभी वहां पर कई आतंकियों के छुपे होने की खबर है, जिसके कारण सुरक्षों बलों ने उस क्षेत्र को पूरी तरह से घेर रखा है। इसके साथ ही तलाशी अभियान जारी है।

पढ़ें :- पीएम किसान निधि के 2000 रुपये की किस्त नहीं मिली तो यहां करें शिकायत

सुरक्षा बलों को जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने जैश—ए—मोहम्मद के कमांडर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनके शवों को भी सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

इलाके में अन्य आतंकियों के छुपे होने की खबर के कारण पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशान जारी है। बताया जा रहा है कि जैश—ए—मोहम्मद का कमांडर और पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी मुदासरी इस मुठभेड़ में मारा गया है, जो आतंकियों को गोला बारूद पहुंचाने का काम करता था।

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेरा इलाका
सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के
पिं​गलिश में आतंकियों के छुपे होने की खबर थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र में सर्च आपरेशान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सेना के ऊपर फायरिंग कर दी। इस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन आतंकी मारे गये। वहीं सुरक्षाबलों और पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को एनकाउंटर की जगह से दूर रहने की सलाह दी है। उनका कहना है कि एनकाउंटर की जगह पर विस्‍फोटक समेत अन्‍य खतरे के सामान है।

जैश के आतंकियों ने किया था सीआरपीएफ पर हमला
पुलवामा में हुए 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर आतंकी हमले के साजिशकर्ता जैश—ए—मोहम्मद के आतंकी थे। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने ही पुलवामा में आतंकी हमला किया था। इसी के बाद से ही सुरक्षाबलों ने घाटी में फैले जैश के आतंकियों को निशाने पर लिया है।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...