कार हादसे में हुई थी पिता की मौत, 3 साल बाद बेटे ने लिया जन्म

, 3 साल बाद बेटे का जन्म
कार हादसे में हुई थी पिता की मौत, 3 साल बाद बेटे ने लिया जन्म

Three Years After Mans Death His Son Is Born To Surrogate Mother

मुंबई। मुंबई में एक महिला ने तीन साल पहले कार हादसे में अपने पति को खो दिया था और अब पति की मौत के तीन साल महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। यह सुनने के बाद आपके मन में तमनाम सालव उठ रहे होंगे और यह आपको काफी अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है। दरअसल महिला के दृढ़ निश्चय और विज्ञान की तकनीक से यह सब सफल और संभव हो पाया है।

यह है पूरा मामला

बेंगलुरु में काम करने वाले मार्केटिंग कंसल्टेंट गौरव और सुप्रिया जैन की शादी को महज पांच साल हुए थे और तमाम कोशिशों के बाद भी वे माता-पिता नहीं बन पा रहे थे। काफी समय बाद उन्होंने आईवीएफ तकनीक का सहारा लिया लेकिन, इसी बीच अगस्त 2015 में एक कार हादसे में गौरव की मृत्यु हो गई। अब जाकर तीन साल बाद कार हादसे में पति को खो देने वाली सुप्रिया ने बीते कुछ दिनों पहले मुंबई के जसलोक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया।

सुप्रिया ने ब्लॉग लिख बयां की दास्तां

पति की मौत के बाद से सुप्रिया काफी तनाव में रहने लगी थी पहले बच्चा न होने का दुख उसी के बाद पति की मौत। कुछ हफ्तों बाद सुप्रिया ने एक ब्लॉग भी लिखा, इसमें उन्होंने बताया ‘जिस दिन वह गया उसने अपने अगले वेंचर का लोगो फाइनल किया था। वह गांव जाने से पहले माता-पिता के घर नहीं जाता था लेकिन उस दिन वह गया। अपने भतीजे, मां और कुत्ते के साथ वक्त बिताने के बाद उसने कहा कि वह जल्द वापस लौटेगा और उन्हें अच्छी खबर देगा।’ सुप्रिया ने बाद में फैसला किया की वो अपने पति के बच्चे को जन्म देगी। इसके लिए उन्होंने डॉक्टर फिरूजा पारिख से मुलाकात की। इसके बाद सुप्रिया का मां बनने का खर्चीला और लंबा सफर शुरू हुआ।

इस पूरे प्रोसेस के बारे में डॉक्टर ने बताया ‘हमने किसी तरह गौरव के स्पर्म को सुरक्षित किया हालांकि आईवीएफ प्रक्रिया शुरू होने के कुछ दिनों में ही उनके पति की मौत हो गई। जिससे सुप्रिया पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा। आईवीएफ प्रक्रिया के फेल होने के बाद हमने सरोगेसी के लिए भी बात की। लेकिन, आखिरी चांस में ये काम सफल हो गया।’ वहीं सुप्रिया ने कहा ‘मेरे पति और मैं बच्चे के लिए काफी उत्सुक थे लेकिन, एक हादसे ने सबकुछ बदल दिया।’ इस बार जब सुप्रिया अपने पति की पुण्यतिथि में बाली गयी हुईं थी और उन्हे फोंकर इस बात की जानकारी दी गयी कि उनका बच्चा इस दुनिया में आ गया है।

मुंबई। मुंबई में एक महिला ने तीन साल पहले कार हादसे में अपने पति को खो दिया था और अब पति की मौत के तीन साल महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। यह सुनने के बाद आपके मन में तमनाम सालव उठ रहे होंगे और यह आपको काफी अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है। दरअसल महिला के दृढ़ निश्चय और विज्ञान की तकनीक से यह सब सफल और संभव हो पाया है। यह है पूरा मामला बेंगलुरु…