1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सबरीमाला विवाद : महिला के प्रवेश को लेकर हिंसक प्रदर्शन, 174 घायल

सबरीमाला विवाद : महिला के प्रवेश को लेकर हिंसक प्रदर्शन, 174 घायल

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से नाराज होकर लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। शुक्रवार देर रात सत्ताधारी सीपीआई(एम) नेता और थलासरी विधायक एएन शमसीर समेत लेफ्ट के अन्य नेताओं के घरों में नाराज लोगों ने बम फेंके। बताया जा रहा है कि रात करीब 10:15 बजे बाइक से पहुंचे कुछ युवकों ने मडपीडिकायिल में शमसीर के आवास पर बम फेंके।

इस घटना के बाद शमसीर ने कहा कि यह राज्य में हिंसा भड़काने की आरएसएस की साजिश है। वो लोग राज्य में शांति भंग करना चाहते है। बता दें कि “हमले के वक्त विधायक थलासरी में एक शांति कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इसके साथ ही सीपीएम के पूर्व जिला सचिव पी शशि के आवास पर भी बम फेंका गया। वहीं सीपीएम कार्यकर्ता विशाक पर कन्नूर जिले के ही इरित्ति में हमला किया गया।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार दिन में भी गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर देसी बम और पत्थर फेंके. पुलिस ने बताया कि मालाबार देवस्वओम (मंदिर प्रशासन) बोर्ड के सदस्य के. शशिकुमार के कोझिकोड के पेरम्ब्रा स्थित घर पर शुक्रवार तड़के देसी बम फेंके गये. उन्होंने बताया कि पथनमथिट्टा में अडूर में मोबाइल की एक दुकान पर भी इसी तरह के विस्फोटक फेंके गये।

वहीं पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में 1718 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में 1108 मामले दर्ज किये गये हैं। पुलिस ने कहा कि हिंसा में 132 पुलिसकर्मियों और 10 मीडियाकर्मियों सहित 174 लोग घायल हुए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...