1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली बार्डर से घुसपैठ करते तिब्बती युवक गिरफ्तार

सोनौली बार्डर से घुसपैठ करते तिब्बती युवक गिरफ्तार

Tibetan Youth Arrested For Infiltrating Sonauli Border

By रवि तिवारी 
Updated Date

सोनौली। इंडो नेपाल के सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल से भारत में घुसपैठ कर रहे एक तिब्बती युवक को आव्रजन अधिकारियों ने नकली आधार कार्ड बनाने तथा अवैध घुसपैठ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

जानकारी के मुताबिक काठमांडू से दिल्ली चलने वाली एक प्राइवेट बस में सवार होकर सोनौली बार्डर के रास्ते दिल्ली जा रहे एक तिब्बती युवक को बस में जांच के दौरान संदेश के आधार पर आव्रजन अधिकारियों ने पकड़ लिया और गहनता से जांच में पता चला कि पकड़े गये युवक का नाम तेनजिंग दोर्चे गुरुंग पुत्र ताशी बागपाल निवासी तिब्बत है।

जो नेपाल में शरणार्थी के रूप में तिब्बती आश्रम काठमांडू में रह रहा था। और अब बीसीए की शिक्षा के लिए मंगलोर जा रहा था। भारत में घुसपैठ के लिए इसने दिल्ली के एक एजेंट से सात हजार रुपये में भारतीय निर्वाचन कार्ड बनवा लिया और उसी के आधार पर घुसपैठ कर दिल्ली जा रहा था।

आव्रजन अधिकारियो ने बुधवार को गहन जांच के बाद उक्त नागरिक को विधिक कार्यवाही हेतू सोनौली पुलिस के हवाले का दिया है। इस सम्बंध में कोतवाली प्रभारी सोनोैली विजय राज सिहं ने बताया कि एक तिब्बती नागरिक के विरुद्ध इमीग्रेशन अधिकारियो के तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...