1. हिन्दी समाचार
  2. Facebook और Instagram को पीछे छोड़ते हुए TikTok बना भारत का नंबर 1 ऐप

Facebook और Instagram को पीछे छोड़ते हुए TikTok बना भारत का नंबर 1 ऐप

Tiktok Becomes Indias Number 1 App Overtaking Facebook And Instagram

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok कुछ समय से लोगों के बीच काफी चर्चित ऐप है और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में इसे 1.5 बिलियन डाउनलोड किया गया है। सबसे खास बात है कि TikTok को डाउनलोड करने वाले देशों की लिस्ट में भारत पहले नंबर है। पिछले दिनों भी Facebook और Instagram को पीछे छोड़ते हुए TikTok सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली ऐप बनी थी और अब इस ऐप को App Store और Google Play के जरिए 1.5 बिलियन से ज्यादा डाउनलोड किया गया है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

मिली जानकारी के मुताबिक TikTok ऐप को अभी तक 614 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है जो कि पिछले साल की तुलना में 6 प्रतिशत ज्यादा है। इससे यह भी स्पष्ट होता है कि यूजर्स के बीच ये ऐप लगातार अपनी लोकप्रियता बढ़ा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार ग्लोबल बाजार में इस ऐप को 1.5 बिलियन बार डाउनलोड किया गया है।

वहीं, सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले देशों में भारत नंबर वन है। भारतीय बाजार में इस ऐप को 466.8 मिलियन यानि लगभग 47 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है। जो कि कुल डाउनलोड का 31 प्रतिशत है। निजी कंपनी द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों में थर्ड पार्टी एंड्राइड स्टोर से डाउनलोड किए गए TikTok के आंकड़ों को शामिल नहीं किया गया है।

बता दें, साल 2019 में अभी तक TikTok को कुल 614 मिलियन यानि करीब 61.4 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। जबकि केवल भारत में इस ऐप को अभी तक 277.6 मिलियन यानि लगभग करीब 27.5 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है। वहीं TikTok को डाउनलोड करने के मामले में भारत के बाद दूसरे नंबर पर चीन और तीसरे नंबर पर यूएस है। चीन में इसे 45.5 ​मिलियन बार डाउनलोड किया गया जबकि यूएस में इस ऐप को 37.6 मिलियन बार डाउनलोड किया गया।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...