1. हिन्दी समाचार
  2. TikTok ने अपना पहला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए ख़ास फीचर्स

TikTok ने अपना पहला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए ख़ास फीचर्स

Tiktok Launches Its First Smartphone Know Special Features

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। TikTok की पेरेंट कंपनी ByteDance ने अपना पहला स्मार्टफोन Smartisan Jianguo Pro 3 लॉन्च करते हुए स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। इस फोन को फिलहाल चीनी मार्केट में तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और Snapdragon 855+ चिपसेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन की खासियत है कि इसमें आप लॉक स्क्रीन पर भी TikTok ऐप को क्विक एक्सेस कर सकते हैं और इसके लिए आपको केवल स्क्रीन पर सिंगल स्वाइप करने की जरूरत है।

पढ़ें :- ओ तेरी!! इस लड़की के बाल हैं इतने लंबे कि अपने बालों से लेती है रस्सी का काम, video ने उड़ाए सबके होश

अगर ऑफर्स की बात करें तो पहले सेल के दौरान स्मार्टफोन पर 200 चीनी युआन (लगभग 2,000 रुपये) का डिस्काउंट मिलेगा। हैंडसेट को ग्राहक ब्लैक, व्हाइट कलर और ग्री कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पायी है कि फोन को अन्य मार्केट में कब पेश किया जाएगा।

Smartisan Jianguo Pro 3 Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.33 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन (1080 x 2340 पिक्सल) है और कॉन्ट्रास्ट रेशियो 100,000: 1 है। फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट दिया गया है और हैंडसेट ओएस 7 पर चलता है। बता दें कि इसमें एंड्रॉयड नहीं है। फोन डुअल नैनो सिम को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी का ध्यान देते हुए चार रियर कैमरा दिया गया है। पहला अपर्चर एफ/1.75 के साथ 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर, दूसरा 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, तीसरा 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और चौथा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली: आखिर हिंसा का जिम्मेदार कौन, किसान नेता या प्रशासन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...