1. हिन्दी समाचार
  2. अपने आखिरी दिनों तक इस एक्ट्रेस ने किया फिल्मों में राज, सिलाई करने वाले शख्स से की थी शादी

अपने आखिरी दिनों तक इस एक्ट्रेस ने किया फिल्मों में राज, सिलाई करने वाले शख्स से की थी शादी

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

Till Her Last Days This Actress Did Rule In Films Married A Tailoring Person

मुंबई। भारतीय सिनेमा में अपनी अदाकारी से महत्वपूर्ण योगदान देने वाली दीना पाठक की आज यानि 11 अक्टूबर को पहली 17वीं पुण्यतिथि है। साल 2002 में लंबी बीमारी के बाद हार्ट अटैक से दीना पाठक का निधन हो गया था। उस वक्त वो 80 साल की थीं। अपने आखिरी दिनों तक दीना पाठक फिल्मों में एक्टिव रहीं हैं। आज हम आपको दीना पाठक के बारें में कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहें हैं जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आइये जानते हैं क्या हैं वो खास बातें…..

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

1. 4 मार्च, 1922 को गुजरात के अमरेली में जन्मीं दीना पाठक केवल एक्टिंग ही नहीं बल्कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भी काफी सक्रिय थीं। जिसके चलते उन्हें मुंबई की सेंट जेवियर्स कॉलेज से निकाल दिया गया था।

2. आपको ये जानकार बहुत हैरानी होगी कि इतनी बड़ी एक्ट्रेस ताउम्र किराये के मकान में रहीं और अपने अंतिम दिनों में उन्होंने एक घर खरीदा था। दीना पाठक ने मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास कपड़े सिलने की दुकान चलाने वाले बलदेव पाठक से शादी की।

3. बलदेव पाठक, राजेश खन्ना और दिलीप कुमार के कपड़े डिजाइन करते थे। उन्होंने ही राजेश खन्ना के लिए ‘गुरु कुर्ता’ और ऐसे अन्य कपड़े डिजाइन किए थे। उन्होंने ही राजेश खन्ना के लिए ‘गुरु कुर्ता’ और ऐसे अन्य कपड़े डिजाइन किए थे।

4. दीना के पति बलदेव अपने आप को इंडिया का पहला डिजाइनर कहते थे हालांकि राजेश खन्ना की फिल्मों के करियर में जब गिरावट होनी शुरू हुई तो बलदेव की दुकान पर भी असर पड़ा।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

5. दीना पाठक की बड़ी बेटी रत्ना पाठक शाह और छोटी बेटी सुप्रिया पाठक आज एक्टिंग की दुनिया में जाना-पहचाना नाम हैं। रत्ना की शादी नसीरुद्दीन शाह से हुई और सुप्रिया की पंकज कपूर से। ये दोनों ही बॉलीवुड बड़े नाम हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X